बिलावल भुट्टो का इमरान सरकार पर प्रहार, कहा- सबसे बुरी किस्म की असहिष्णुता का सामना कर रहा है पाक

बिलावल भुट्टो का इमरान सरकार पर प्रहार, कहा- सबसे बुरी किस्म की असहिष्णुता का सामना कर रहा है पाक

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि पाकिस्तान सबसे बुरी किस्म की असहिष्णुता से जूझ रहा है। यूनाइटेड नेशंस द्वारा शनिवार को मनाए गए अंतर्राष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस के मौके पर बिलावल ने अपने बयान में कहा कि देश आधुनिक समय के सबसे बुरी किस्म की असहिष्णुता के दौर से गुजर रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में घुस चुके 'राजनैतिक खरपतवारों' और चरमपंथ ने पूरे समाज को इतना नुकसान पहुंचा दिया है कि इसे समझ पाना मुश्किल हो रहा है। बिलावल ने कहा है कि एक योजना के अनुसार देश में लोकतंत्र का कमजोर किया जा रहा है। देश में फैसला और शासन की प्रक्रिया में आवाम को अप्रासंगिक बना देने के लिए इलेक्शन निर्वाचन को सेलेक्शन चयन से बदला जा रहा है। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में विपक्ष का मानना है कि इमरान सरकार को जनता ने नहीं चुना है, बल्कि इसे आर्मी जैसे सत्ता प्रतिष्ठानों ने खुद से 'सेलेक्ट' कर देश की सत्ता उनके हाथ में सौंप दी है। पीपीपी नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा ही इन्साफ, समानता और शांति पर आधारित समतामूलक समाज के लिए सहिष्णुता को प्रोत्साहित किया है। किन्तु, हमारे संस्थापक जुल्फिकार अली भुट्टो की न्यायिक हत्या कर दी गई और मुस्लिम जगत की पहली निर्वाचित महिला पीएम बेनजीर भुट्टो को निर्ममता से कत्ल कर दिया गया।

डूबने की कगार पर है इटली का ये खूबसूरत शहर, तीन हफ़्तों से लगातार जारी है बारिश

पाकिस्तान ने भयावह बीमारी का बनाया टिका, विज्ञान के क्षेत्र में हासिल की बड़ी उपलब्धि

थाईलैंड में बोले राजनाथ सिंह, कहा- निरंतर मजबूत हो रहे भारत और अमेरिका के सम्बन्ध