नेहू कॉलेजों में यूजी पाठ्यक्रमों के छात्रों अब चुन सकेंगे ये खास सब्जेक्ट
नेहू कॉलेजों में यूजी पाठ्यक्रमों के छात्रों अब चुन सकेंगे ये खास सब्जेक्ट
Share:

शिलांग: एनईएचयू (नार्थ कैडेट कोर) को एक विषय के रूप में लेने के इच्छुक यूजी (अंडर ग्रेजुएट) छात्र अब एनईएचयू (उत्तरी) से संबद्ध सभी कॉलेजों के लिए यूजी पाठ्यक्रम में एक वैकल्पिक विषय के रूप में एनसीसी की शुरुआत की घोषणा के साथ ऐसा कर सकते हैं ईस्ट हिल्स यूनिवर्सिटी) मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक द्वारा गुरुवार को यहां राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में है। इस अवसर पर राज्यपाल मलिक ने कहा कि एनसीसी को अंडर ग्रेजुएट अध्ययन के लिए वैकल्पिक विषय के रूप में पेश करने के प्रस्ताव का कार्यान्वयन एक सकारात्मक कदम है क्योंकि इससे छात्रों को लाभ होगा। एनसीसी स्कोरिंग सब्जेक्ट है।

उन्होंने कहा, "एक कैडेट के रूप में जीवन की सीख जीवन भर छात्रों के साथ रहेगी और सभी क्षेत्रों में उनके विकास को आकार देने में मदद करेगी।" सार्वजनिक सेवा में अपनी सफलता को एनसीसी के रूप में प्राप्त प्रशिक्षण और मूल्यों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए, उन्होंने एक नए विषय की शुरूआत पर एनसीसी और एनईएचयू के प्रयासों की सराहना की, जिससे छात्रों को अत्यधिक लाभ होगा।

इस अवसर पर बोलने वाले अन्य लोगों में मेजर जनरल अनंत भुइयां (सेना पदक) अतिरिक्त डीजी, एनसीसी, उत्तर पूर्व निदेशालय और एनईएचयू के कुलपति प्रो श्री कृष्ण श्रीवास्तव थे।

ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -