नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी फिल्म 'मंटो' 71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहुंची
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी फिल्म 'मंटो' 71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहुंची
Share:

लेखक सआदत हसन मंटो की नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर बायोपिक 'मंटो' को 71वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा. अभिनेत्री और फिल्म निर्माता नंदिता दास ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. यह फिल्म इस महोत्सव के अन सर्टेन रिगार्ड कटेगरी में जगह बनाने में सफल हुई है. फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं. 

फिल्म ‘मंटो’ भारत और पाकिस्तान के विभाजन के समय के हालात पर लिखने वाले मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की जीवनी पर आधारित फिल्म है. महोत्सव की अन सर्टेन रिगार्ड कटेगरी में जाने वाली यह एकमात्र भारतीय फिल्म है. इस फिल्म महोत्सव का आयोजन 8 से 19 मई तक होगा.

नंदिता ने ट्वीट कर कहा, “हम कान्स में हैं. ‘मंटो’ अन सर्टन रिगार्ड की आधिकारिक श्रेणी में पहुंच गई है. पूरी टीम और फिल्म के सदस्यों के लिए यह रोमांचक क्षण है.”

नवाजुद्दीन ने लिखा, “संभव है कि सआदत हसन का निधन हो गया है लेकिन मंटो अभी भी जिंदा है. बताकर खुशी हो रही है कि ‘मंटो’ को कान्स 2018 की अन सर्टेन रिगार्ड आधिकारिक श्रेणी के लिए चुना गया है. नंदिता दास और टीम ‘मंटो’ को बधाई.”

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री के ए क्लास एक्ट्रेस नंदिता दास ने फायर, अर्थ और बवंडर जैसी क्लासिक फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा नंदिता दास गुजरात दंगों पर आधारित फिल्म ‘फिराक’ को भी निर्देशित कर चुकी है. 

अक्टूबर गर्ल बनिता को ये दो खान हैं पसंद

सपना चौधरी ने फिर लगाए जबरदस्त ठुमके, देखकर आप भी हो जाएंगे पागल

हाथ टूटने के बाद भी बर्थडे केक खाने पहुंचे रणवीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -