आतंकी याकूब मेमन की कब्र सजाने को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान, नवनीत राणा ने दिया बड़ा बयान
आतंकी याकूब मेमन की कब्र सजाने को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान, नवनीत राणा ने दिया बड़ा बयान
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 1993 में बम ब्लास्ट करके सैकड़ों लोगों की हत्या करने वाले याकूब मेमन की कब्र पर मार्बल से कोटिंग कराने और ग्रीन लाइट से सजावट करने को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। भाजपा ने ऐसा करने वाले को याकूब मेमन की तरह ही दण्डित करने की बात कही है। पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, NCP प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की।

महाराष्ट्र से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, 'जिन लोगों ने 1993 के बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के कब्र पर मार्बल से कोटिंग कराई और लाइटिंग लगाई है, उनके साथ भी वही व्यव्हार होगा, जो याकूब के साथ हुआ था।' नवनीत राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि महा विकास अघाड़ी की सरकार ने इन लोगों को रियायत दी और उन लोगों ने इस प्रकार की हरकत की। नवनीत राणा ने मीडिया से कहा कि महाराष्ट्र में जब तक भाजपा की सरकार थी, तब तक किसी की हिम्मत नहीं थी कि वह आतंकी की कब्र पर इस प्रकार की सजावट कर सके। यह महा विकास अघाड़ी की सरकार आने के बाद ऐसा हुआ।

इस मुद्दे के उजागर होने और सोशल मीडिया पर कब्र की तस्वीरें साझा होने के बाद मुंबई पुलिस ने लाइटिंग हटवा दीं और इसको सजाने वालों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि, कब्र की देखभाल करने वालों ने कहा है कि याकूब की कब्र के आसपास कई अन्य लोगों की कब्रें मौजूद हैं। यहां काफी सारे अन्य लोग आते है। इसलिए वहां लाइट लगवाई गई हैं। लाइट सिर्फ शाम को जलाई जाती है। यह भी बताया जा रहा है कि याकूब के परिवार के अन्य लोगों को भी वहीं दफन किया गया हैं, लिहाजा अन्य लोगों की कब्र पर लाइट लगवाई गई हैं। मगर सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें सामने आईं हैं, उसमें याकूब की कब्र पर मार्बल की कोटिंग साफ दिखाई दे रही है।

अमृतकाल में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी इकॉनमी बनना देश के लिए बड़ी उपलब्धि - पीएम मोदी

गुजरात के गवर्नर ने हिन्दू समाज को क्यों कहा 'ढोंगी नंबर वन' ?

क्राइम ब्रांच को मिली सफलता, ऐसे किया फर्जी महिला एसडीएम का पर्दाफाश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -