इस राज्य में भीतर ही आवागमन की तीन दिन की मिली छूट
इस राज्य में भीतर ही आवागमन की तीन दिन की मिली छूट
Share:

देश भर में एक माह से कोरोना के प्रकोप की वजह लॉकडाउन जारी है. अब इस लॉकडाउन 2 में राज्यों ने कुछ रियायतें देने शुरू कर दिया है. असम ने राज्य में घर या कार्यालय से दूर फंसे लोगों को घर या कार्यस्थल पर लौटने के लिए तीन दिन की छूट दी है. 25 अप्रैल से शुरू होने वाली यह छूट राज्य की सीमा के भीतर ही मिलेगी. उधर कर्नाटक सरकार ने गुरुवार (23 अप्रैल) से आइटी इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनियों को कम स्टाफ के साथ काम करने की छूट देने की घोषणा की है. इसके साथ ही चुनिंदा निर्माण कार्यो को भी छूट गई है. हालांकि इस दौरान शारीरिक दूरी के साथ अन्य सुरक्षा उपायों पर अमल करना जरूरी होगा.

दिल्ली के एक ही परिवार में मिले कोरोना के 4 मरीज, घर को किया गया सील

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कर्नाटक सरकार ने रियायतों की घोषणा करते हुए यह साफ किया कि कोरोना से प्रभावित इलाकों (कंटेनमेंट एरिया) में यह छूट लागू नहीं होगी. सरकार ने बुधवार को कहा कि आइटी कंपनियों में कार्यालय में कम से कम स्टाफ बुलाया जाए. बाकी लोग घर से काम करें. इनके अलावा प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, मोटर मेकैनिक, आइटी मेकैनिक, बढ़ई को काम करने की छूट होगी. चाय, कॉफी और रबड़ के बागानों में पचास फीसद कामगारों के साथ ही काम करने की अनुमति होगी.

जब घर और गांव में नहीं मिला कोरोना का कोई भी मरीज, तब सामने आई चौकाने वाली खबर

अपने बयान में राज्य के मुख्य सचिव टीएम विजय ने कहा कि लॉकडाउन के कारण परेशानी झेल रहे लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी. वही, असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व सर्मा ने कहा कि राज्य में इधर उधर फंसे लोगों को घर या कार्यालय पहुंचने के लिए 25 अप्रैल से तीन दिन की सशर्त छूट रहेगी. लोगों को इसके लिए डिप्टी कमिश्नर से अनुमति लेनी होगी. जिन गंभीर मरीजों को अस्पताल जाना है उनको व उनके परिचारकों को भी डिप्टी कमिश्नर से पास लेना होगा. जो लोग अपने वाहनों के साथ दूसरे जिलों में फंसे हैं उन्हें भी घर लौटने के लिए पास लेना होगा. बिना वाहन वालों के लिए राज्य परिवहन की बस उपलब्ध कराई जायेगी. बस सेवा के लिए लोगों को हेल्पलाइन नंबर 104 पर मदद मांगनी होगी.

डार्क वेब पर धड़ल्ले से बिक रहा 'कोरोना' को हारने वालों का खून

681 हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, 21 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित

दिल्ली में सख्त हुए नियम, छोटी सी गलती की चुकानी पड़ सकती है भारी रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -