दिल्ली में सख्त हुए नियम, छोटी सी गलती की चुकानी पड़ सकती है भारी रकम
दिल्ली में सख्त हुए नियम, छोटी सी गलती की चुकानी पड़ सकती है भारी रकम
Share:

नई दिल्ली: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 84 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं कोरोना के प्रकोप के कारण तीनों नगर निगमों ने खुले में थूकने व शौच करने पर प्रतिबंध लगा रखा है. ऐसा करने पर निगम द्वारा एक हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है. इस कड़ी में बुधवार को तीनों नगर निगमों ने 84 चालान काटे. सबसे अधिक 75 चालान उत्तरी दिल्ली निगम द्वारा काटे गए. इसके अलावा पूर्वी दिल्ली में तीन व दक्षिणी दिल्ली में छह चालान काटे गए. 

वहीं इस बता का पता चला है कि निगम और प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर साफ-सफाई को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर रखा है. इसी क्रम में खुले में शौच करने वालों या थूकने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. इसीलिए दिल्ली में लगातार ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनका चालान किया जा रहा है जो सरकारी आदेश और चेतावनियों को नजरअंदाज कर रहे हैं. 

स्पेशल सेल के 71 पुलिसकर्मी क्वारंटाइन: जंहा सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हवलदार के कोरोना पीड़ित होने के बाद बड़ा कदम उठाया है. स्पेशल सेल के 71 पुलिस वालों को क्वारंटीन कर दिया गया है. इन्हें दो होटलों में रखा गया है.  साथ ही सेल में कार्यरत 123 अफसरों व पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है. कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट 72 घंटे बाद आने की बात कही जा रही है. इस बात की जांच कर की जा रही है कि कोरोना संक्रमित हवलदार कहां-कहां गया था और किन-किन लोगों के संपर्क में आया था.

मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, वेतन 53,945 रु

मध्यप्रदेश : कोटा से विद्यार्थियों को लेकर बसें होने वाली है रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -