पत्नी के साथ धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, किसानों के अधिकारों के लिए उठाई इंसाफ की आवाज
पत्नी के साथ धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, किसानों के अधिकारों के लिए उठाई इंसाफ की आवाज
Share:

आंध्र प्रदेश तेदेपा प्रमुख नारा चंद्रबाबू नायडू पत्नी भुवनेश्वरी और अन्य नेताओं के साथ अमरावती क्षेत्र के किसानों के समर्थन में बैठे हैं। असल में , ये किसान राज्य सरकार द्वारा तीन राजधानी के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आंध्र प्रदेश में  मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने विधानसभा में इशारा किया था कि अब आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियां हो सकती हैं। असल में , जगनमोहन रेड्डी ने  विशाखापट्टनम, करनूल, और अमरावती को शामिल करने की बात कही है। इसके तहत आंध्र प्रदेश सरकार इन तीनों अलग-अलग राजधानियों से राज्य की विधानसभा और न्याय प्रक्रिया चलाएगी। 

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश की संयुक्त राजधानी हैदराबाद है। इससे पहले एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने अपने कार्यकाल में अमरावती को आंध्र प्रदेश की नई राजधानी के तौर पर विकसित करने की बात कही थी। जगन मोहन रेड्डी के सता संभालते ही उन्होंने अमरावती में चल रहे प्रोजेक्ट्स पर रोक लगा दी थी। अब उन्होंने अमरावती,  करनूल, और  विशाखापट्टनम को राज्य क राजधानी बनाने की बात कही है।

जगनमोहन सरकार की इस योजना का मुताबिक ज्यूडिशियल,  लेजिस्लेटिव और एग्जीक्यूटिव सेक्टर से जुड़े काम राज्य के इन तीन अलग-अलग शहरों में ही होंगे। विशाखापट्टनम में एग्जीक्यूटिव राजधानी होने के साथ ही सचिवालय भी होगा। इतना ही नहीं राज्य सरकार के अंतर्गत जितने भी महत्वपूर्ण विभाग है उन सभी के कार्यालय भी यही होंगे। करनूल को ज्यूडिशियल कैपिटल बनाने का प्लान है। आंध्र प्रदेश का होईकोर्ट भी करनूल में ही होगा।

किम का बड़ा एलान, कहा- मिसाइल परीक्षणों पर रोक हटाने...

धमकी मिलने के बाद ट्रम्प ने पेश की सफाई, कहा- ईरान के साथ युद्ध नहीं...

CAA : हिंसा की वजह से असम पर्यटन को लगा 500 करोड़ का चूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -