प्रतिबं‍धित संगठन का सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा, खुलेगा मुंबई धमाकों का राज
प्रतिबं‍धित संगठन का सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा, खुलेगा मुंबई धमाकों का राज
Share:

गुरुवार शाम खंडवा एटीएस ने 2006 के मुंबई बम धमाकों के बाद से फरार चल रहे प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन के सक्रिय सदस्य एजाज अकरम शेख को बुरहानपुर के पाला बाजार से गिरफ्तार कर मुंबई एटीएस के हवाले कर दिया है. अजीज पर मुंबई धमाकों के बाद एटीएस ने विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 10 और 13 के तहत मामला दर्ज कि या था. तब से वह फरार था और बुरहानपुर में रह रहा था. मुंबई एटीएस की पूछताछ में एजाज अकरम शेख मुंबई बम धमाकों से जुड़े कुछ राज भी खोल सकता है. गौरतलब है कि एटीएस ने दिल्‍ली के ओखला स्थित शाहीन बाग से इलियास अकरम को भी गिरफ्तार किया है. ये दोनों 2006 से फरार थे. एटीएस ने इलियास अकरम की 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत से हासिल किया है. 

इस शादी में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूजे को पहनाई प्याज और लहसुन की वरमाला

इस पुरे घटनाक्रम को जानने के बाद इसे बुरहानपुर पुलिस की नाकामी भी कहा जा सकता है कि करीब 13 साल से शहर में फरारी काट रहे आतंकी संगठन के सदस्य को पुलिस नहीं पकड़ पाई. बुरहानपुर महाराष्ट्र की सीमा से सटा मध्य प्रदेश का जिला है. ज्ञात हो कि 11 जुलाई 2006 को मुंबई की लोकल ट्रेनों में हुए बम धमाकों में 209 लोगों की मौत हुई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे.

CAB : राज्यपाल ने दिया विवादित बयान, कहा- नागरिकता संशोधन कानून को न चाहने वाले उत्‍तर कोरिया चले...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई एटीएस को इंदौर में सौंपी गिरफ्तारी के बाद गुरुवार देर शाम एजाज अकरम शेख को सीजेएम कोर्ट में पेश किया था. जहां से उसे 16 दिसंबर तक की ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया है. खंडवा एटीएस उसे लेकर इंदौर पहुंची जहां मुंबई एटीएस के हवाले कर दिया गया. बुरहानपुर के जिला अभियोजन अधिकारी कैलाशनाथ गौतम ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मुंबई एटीएस को 16 दिसंबर से पहले अजीज को मुंबई की कोर्ट में पेश करना होगा.इसके बाद वह उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकेगी.

CRPAF जवानों को मिला सख्त आदेश, शराब ले जाने पर रोक

बेशकीमती प्याज ने जनता को बहुत रूलाया, जानिए क्या है औसत कीमत

अगर फ्री में करना है हवाई यात्रा तो, 80 प्रतिशत अंक से ​करना होगी परीक्षा पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -