कोरोना वायरस : मुंबई में रहने वाले यूपी वासियों को योगी सरकार ने दिया मदद करने का वादा
कोरोना वायरस : मुंबई में रहने वाले यूपी वासियों को योगी सरकार ने दिया मदद करने का वादा
Share:

यूपी से ताल्लुक रखने वाले मुंबई में रह रहे प्रवासियों के लिए भी योगी सरकार ने मदद का हाथ बढ़ा दिया है. मुंबई में नियुक्त उप निदेशक पर्यटन को स्थानिक आयुक्त के रूप में काम करते हुए प्रवासी उत्तर प्रदेशियों की मदद करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश मूल के लोग रहते हैं. योगी सरकार ने कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉक डाउन के दौरान इन प्रवासियों की दिक्कतें समझते हुए मुंबई में कार्यरत पर्यटन विभाग के उप निदेशक बिमलेश कुमार औदीच्य को उनकी समस्याएं सुलझाने के निर्देश दिए हैं.

क्या कोरोना का होने वाला है अंत ? वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस विशेष समय में औदीच्य को स्थानिक आयुक्त के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाने के निर्देश भी दिए गए हैं. औदीच्य के अनुसार उत्तर प्रदेश के दिल्ली में रह रहे लोगों की भी समस्याएं दूर करने के लिए ऐसी ही व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से की गई है. औदीच्य को कुछ माह पहले ही मुंबई और दिल्ली में रहनेवाले उत्तर प्रदेश मूल के लोगों के गांव-घर की समस्याएं सुलझाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था. इस संबंध में आदेश पत्र में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के कार्यालयाध्यक्ष अविनाश चंद्र मिश्र को भी प्रवासी उत्तर प्रदेशियों की समस्याओं का समाधान तत्काल प्रभाव से करने के निर्देश दिए गए हैं. 

अब कोरोना से लड़ेगी नर्स रोबोट, मरीजों के बेड तक पहुंचाएगी दवा और भोजन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि मुंबई, ठाणे, पालघर एवं रायगढ़ परिसर में उत्तर प्रदेश मूल के लोगों की आबादी 40 लाख से अधिक है. इनमें ज्यादा संख्या दैनिक कामगारों की है. देश में 21 दिन का लॉक डाउन शुरू होने के ठीक पहले ऐसे प्रवासियों ने अपने घर का रुख करना शुरू कर दिया था, जिनका कोई स्थायी ठिकाना मुंबई में नहीं है. उनके लिए मध्य रेलवे ने कुछ विशेष ट्रेनों की व्यवस्था भी की थी, लेकिन 25 मार्च से ट्रेनों की देशव्यापी बंदी के कारण ये प्रवासी यहीं अटक गए हैं. मुंबई के प्रमुख उत्तर भारतीय नेता कृपाशंकर सिंह कहते हैं कि 21 दिन के लॉक डाउन के बाद भी इन दैनिक कामगारों का रोजगार पुनः कब शुरू होगा, यह निश्चित नहीं है. इसलिए यह वर्ग अपने गांव जाकर शांति से रहना चाहता है. 

क्या आवश्यक सामानों की सप्लाई चेन रह पाएंगी सुनियोजित ?

कोरोना पर राज्य सरकारों की बड़ी लापरवाही, विदेश से आए हर यात्री का नहीं कराया Covid-19 टेस्ट

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए उत्तराखंड भाजपा ने संभाला मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -