कोरोना पर राज्य सरकारों की बड़ी लापरवाही, विदेश से आए हर यात्री का नहीं कराया Covid-19 टेस्ट
कोरोना पर राज्य सरकारों की बड़ी लापरवाही, विदेश से आए हर यात्री का नहीं कराया Covid-19 टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: बीते दो महीनों में विदेश से भारत आए लोगों की कोरोना वायरस जांच में बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुख सचिवों को पत्र लिखते हुए कहा है कि बीते दो महीने में 15 लाख यात्री विदेश से भारत आए, किन्तु इन सभी की कोरोना जांच नहीं की गई है। कोरोना की जांच हुए लोगों की रिपोर्ट और कुल मुसाफिरों की संख्या में बड़ा अंतर दिख रहा है।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने प्रदेश सरकारों को बताया है कि बीते दो महीने में 15 लाख से अधिक लोग विदेश से भारत आए हैं और लौटने वाले मुसाफिरों और कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में वास्तविक रूप से निगरानी में रखे गए लोगों की तादाद में बड़ा अंतर प्रतीत हो रहा है। तमाम राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को भेजे गए पत्र में गौबा ने कहा है कि विदेश से आए सभी यात्रियों की निगरानी में अंतर या कमी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की सरकार के प्रयासों को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकती है क्योंकि अन्य देशों से लौटने वाले लोगों में से कई कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजीव गौबा ने पत्र में लिखा है कि ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन ने 18 जनवरी 2020 से 23 मार्च 2020 तक की रिपोर्ट राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से एकत्रित की है, जिसमें विदेश से आए लोगों की कोरोना वायरस की जांच का ब्यौरा है। इस रिपोर्ट और भारत आए कुल यात्रियों की तादाद में अंतर है।

तीन महीने में विदेश से भारत आए इतने लोग

131 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी में मामूली बढ़त

आखिर क्यों फसल पकने में हो रही देरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -