त्रिपुरा : दिल्ली हिंसा को लेकर इस पार्टी ने निकाला विरोध मार्च
त्रिपुरा : दिल्ली हिंसा को लेकर इस पार्टी ने निकाला विरोध मार्च
Share:

भारत की राजधानी दिल्ली में हिंसा के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में विरोध मार्च निकाला है. सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में दिल्ली हिंसा की जांच की मांग उठाई है.

कुलदीप सेंगर पीड़िता के पिता की हत्या में दोषी करार, जज के सामने बोली ऐसी बात

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 531 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 47 मामले शस्त्र अधिनियम के तहत भी शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि 1,647 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है।इस बीच, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के हिंसा प्रभावित हिस्सों का दौरा किया.

सपा सांसद आजम खां को नहीं मिली राहत, इस आपत्ति को अदालत ने किया खारिज

इस मामले को लेकर कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल बृजपुरी नाला से आगे नहीं गया. उन्होंने सुरक्षा कारणों से पुलिस के आगे नहीं बढ़ने की पुलिस की सलाह को माना.इससे पहले दिन में संसद परिसर में अपने आगमन पर राहुल गांधी ने एएनआई को बताया था कि हम सरकार से सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए जोर दे रहे हैं. लोकसभा और राज्यसभा दोनों में दिल्ली हिंसा पर तत्काल चर्चा के लिए विपक्ष की निरंतर मांग पर जमकर हंगामा मचा और अंत में दिन की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा.पिछले सप्ताह चार दिनों तक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में कम से कम 47 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

बीजेपी के इस विधायक की दो खदाने हुई सील, जानें क्या है पूरी वजह

AIMIM नेता वारिस पठान को लगा तगड़ा झटका, इस दिन पुलिस के सामने होना होगा पेश

राहुल गांधी ने दंगा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, भाजपा सासंद ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -