मौसम अलर्ट : यूपी में 59 की मौत, बर्फीले तूफान का अंदेशा
मौसम अलर्ट : यूपी में 59 की मौत, बर्फीले तूफान का अंदेशा
Share:

भारत के उच्च हिमालय क्षेत्र में आए बर्फीले तूफान के चलते जम्मू कश्मीर, उत्‍तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, हिमाचल समेत उत्तर, पूर्व और मध्य भारत के इलाकों में सर्दी ने जानलेवा शक्‍ल अख्तियार कर ली है. मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के 38 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्‍ली में कोड रेड अलर्ट जारी करते हुए लोगों से विशेष सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है. बिहार में बीते दो दिनों में नौ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं यूपी में बीते दो दिनों में 59 से ज्‍यादा लोगों ने जान गंवाई है.

लालू फैमिली ड्रामा एक बार फिर आया चर्चा में, भाषा की मर्यादा हुई पार

अगर मौसम विभाग की मानें तो रविवार को स्थितियों में कुछ सुधार नजर आ रहा है. पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर न्‍यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि, उत्तर-पश्चिम भारत के शेष भागों में तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कई स्थानों पर तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बिहार के कई स्थानों पर तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है.

तमिलनाडु : तौहीद जमात के मुसलमान परिवार के साथ उतरे सड़कों पर, इस कानून को वापस लेने की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कुछ इलाकों में कल तापमान 1.7 तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्‍ली-एनसीआर में इस बार साल 1901 के बाद से अब तक दूसरा सबसे ठंडा दिसंबर दर्ज किया गया है. दिल्‍ली में शनिवार को अरेंज अलर्ट जारी किया गया था.मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्‍काइमेट वेदर के मुताबिक, एक कमजोर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश और इससे सटे बिहार पर बना हुआ है. इसकी वजह से मौसम और खराब हो सकता है. उत्तर-पछुआ सर्द हवाओं की वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई हिस्‍से शीत लहर की चपेट में हैं. यही नहीं इन राज्‍यों के अधिकांश हिस्‍से कोहरे की चपेट में हैं जिसकी वजह से वायु, सड़क एवं रेल परिवहन प्रभावित हुआ है.

झारखंड: हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण से उद्धव और शरद पवार ने बनाई दुरी, आखिर क्या है ऐसी मज़बूरी

मेरठ SP के बयान को लेकर सियासत गर्म, अब मायावती ने भी ट्विटर पर कही ये बात

शेरा चिकना को पुलिस ने लिया हिरासत में, पत्रकार के साथ किया था ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -