झारखंड: हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण से उद्धव और शरद पवार ने बनाई दुरी, आखिर क्या है ऐसी मज़बूरी
झारखंड: हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण से उद्धव और शरद पवार ने बनाई दुरी, आखिर क्या है ऐसी मज़बूरी
Share:

रांची: झारखंड में झामुमो, कांग्रेस और राजद के गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद शपथग्रहण कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण दिया गया है। इस दौरान विपक्ष के नेताओं का जमावड़ा लगने की संभावना जताई जा रही है। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी इस सूची में शामिल हैं, किन्तु रांची में होने वाले हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में उद्धव शामिल नहीं हो सकेंगे।

हेमंत सोरेन ने उद्धव ठाकरे को शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित तो किया, किन्तु ठाकरे ने ना जाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि झारखंड में शपथग्रहण समारोह के बहाने विपक्षी एकता दर्शाई जाएगी, जिससे उद्धव ठाकरे ने दूरी बना ली है। इतना ही नहीं, एनसीपी चीफ शरद पवार भी इस शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। शरद पवार का आज पनवेल में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम है, इसलिए वे झारखंड नहीं जा सकेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह रांची में हो रहे इस समारोह में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि हेमंत सोरेन आज झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। गवर्नर द्रौपदी मुर्मू रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित किए गए भव्य शपथ ग्रहण समारेाह में झामुमो के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन को सीएम पद की शपथ दिलाएंगी। 

मेरठ SP के बयान को लेकर सियासत गर्म, अब मायावती ने भी ट्विटर पर कही ये बात

Year Ender 2019: पुनिया समेत इन खिलाड़ियों ने दुनिया में लहराया तिरंगा

मिस्र: दो बस हादसों में 28 लोगों की दर्दनाक मौत, मृतकों में भारतीय पर्यटक भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -