डीआइजी निशिकांत मोरे पर सख्त प्रावधानों में मामला ​दर्ज, यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा
डीआइजी निशिकांत मोरे पर सख्त प्रावधानों में मामला ​दर्ज, यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा
Share:

अंतत: पॉक्सो अधिनियम के कठोर प्रावधानों और आइपीसी के तहत उप महानिरीक्षक (डीआइजी) निशिकांत मोरे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. इस पुलिस अधिकारी पर अपने दोस्त की बेटी का उसके जन्मदिन की पार्टी पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

एक-एक लाख रुपये इनामी नक्सली मड़कम मासा और सुक्का मंडावी एसपी कार्यालय पहुंचे, फिर हुआ कुछ ऐसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नवी मुंबई पुलिस को दिए गए बयान में पीड़िता ने अपनी त्रासदी की जानकारी दी. उसने कहा कि पूर्व में भी महाराष्ट्र मोटर परिवहन विभाग में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोरे ने अनुचित तरीके से स्पर्श किया था और विरोध के बावजूद उसे कई बार चूमा था. हमारे सहयोगी मिड डे ने इस मामले को उठाया और एक नाबालिग लड़की की संवेदनशील कहानी की श्रृंखला चलाई. नवी मुंबई पुलिस ने आखिरकार डीआइजी मोरे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. गुरुवार शाम मामला दर्ज होने के बाद से अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाया है.

CAA: यूपी में प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों के विरोध में सड़कों पर उतरेंगे जामिया के छात्र, ये है योजना

इस मामले को लेकर नवी मुंबई के तालोजा थाने में मामला दर्ज किया गया है. नवी मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को ही एफआइआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. टाइपिस्ट के साथ महिला पुलिस अधिकारियों की टीम ने पीड़िता के घर का दौरा किया और हिंदी भाषा में उसका बयान दर्ज किया. पीड़िता को हिंदी में लिखे 12 सवालों की सूची दी गई और लड़की ने अधिकारियों और अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में सभी प्रश्नों का उत्तर दिया. बुधवार देर रात और गुरुवार तक पूरा बयान दर्ज किया गया.पीड़िता ने दर्ज कराए गए बयान में पांच जून को अपने जन्मदिन के मौके पर उसके साथ जो कुछ हुआ उसकी जानकारी दी है. आरोपित पुलिस अधिकारी उस दिन शराब के नशे में थे. इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं होने पर परिवार ने डीजीपी से शिकायत की थी. डीजीपी ने रिपोर्ट तलब कर एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया.

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी, जानिए आज की कीमतें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैंट एरिया के ​अधिकतर लोगो को बताया गरीब, कहा-एक गरीब व्यक्ति की आह सबसे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -