दिल्‍ली कोर्ट : चिदंबरम और कार्ति की गिरफ्तारी टली
दिल्‍ली कोर्ट : चिदंबरम और कार्ति की गिरफ्तारी टली
Share:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम व उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी 9 अगस्‍त तक टाल दी गई. कोर्ट की ओर से उनको राहत मिली ​है. दोनों की गिरफ्तारी से छूट की अवधि एक अगस्त को खत्म हो रही थी. कोर्ट अब 9 अगस्त को चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ्तारी से रोक पर सुनवाई करेगी. इसके अलावा कोर्ट 19 अगस्त को सीबीआई और ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेगी. चिदंबरम ने अदालत से कहा कि उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करने का कोई आधार नहीं है.

आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने मारा छापा, ये है पूरा मामला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब कार्ति को 10 दिन के भीतर जोर हाट इलाके में स्थित घर खाली करना होगा. जोर बाग के ब्‍लॉक 172 में स्थित 115-A वाली प्रॉपर्टी को ED ने पिछले साल 10 अक्‍टूबर को अटैच किया था. 29 मार्च, 2019 को एक चिट्ठी में इसकी पुष्टि की गई. ED ने कार्ति चिदंबरम को जो नोटिस भेजा है उसमें उनसे 10 दिन के भीतर पूरी प्रॉपर्टी को हैंडओवर करने को कहा गया है. मामलों की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहे हैं. मामले में दोनों ही जांच एजेंसियों ने पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित करने के लिए कोर्ट से कहा था. बता दें कि ईडी ने मामले में सुनवाई के लिए अदालत से अगस्त के अंतिम सप्ताह की तारीख की मांग की थी.

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला गिरफ्तार, पुलिस की जांच में डाल रहे थे बाधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज कराए गए मामले में चिदंबरम व उनके बेटे की अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई के बाद स्‍पेशल जज ओपी सैनी ने दोनों को राहत प्रदान किया क्‍योंकि एजेंसियों ने भी मामले की जांच के लिए और समय की मांग की है. कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों का सामना कर रहे हैं. उनके पिता पी चिदंबरम वित्तमंत्री थे तब आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड एफआईपीबी की मिली मंजूरी भी शामिल है.

रास्ते में महिला संग डिलीवरी बॉय ने की छेड़खानी, CCTV की मदद से पुलिस ने पकड़ा

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर पर जान का ख़तरा, शख्स ने कहा- पूरे परिवार को...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -