सोनिया ने छोड़ी CWC की बैठक, फिर जो कहा उससे लगा सबको झटका
सोनिया ने छोड़ी CWC की बैठक, फिर जो कहा उससे लगा सबको झटका
Share:

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अभी तक पार्टी को नया प्रमुख नहीं मिल पाया है. इसे लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है. सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक छोड़ दी है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष के चयन के मामले में वह और राहुल गांधी परामर्श प्रक्रिया का हिस्‍सा नहीं हैं इसलिए बैठक से बाहर हैं. दोपहर तक बैठक में पार्टी के नए अध्‍यक्ष के नाम को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. दोपहर को बैठक से बाहर आते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम साढ़े आठ बजे दोबारा मिलेंगे. रात नौ बजे तक नए अध्‍यक्ष का नाम सामने आने की उम्मीद है.

सुषमा स्वराज के लिए आयोजित की गई प्रार्थना सभा, नम आँखों से बेटी बांसुरी ने दी श्रद्धांजलि

माना जा रहा है कि कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुन लेगी या राहुल गांधी के उत्तराधिकारी की तलाश अभी लंबी खिंचेगी इसकी तस्वीर आज रात नौ बजे तक साफ हो जाने की संभावना है. सूत्रों की मानें तो कार्यसमिति की बैठक से पहले शुक्रवार को हुई पार्टी के प्रदेश नेताओं और सांसदों की बैठक में तमाम नेताओं ने राहुल गांधी को साफ संकेत दे दिया कि उन्हें थोपा गया अध्यक्ष मंजूर नहीं होगा.

कर्नाटक बीजेपी के तीन विधायकों ने सीएम येदियुरप्पा से की यह मांग

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में नए अध्यक्ष के चयन के लिए किसी पैनल अथवा व्यवस्था के आधार पर निर्णय लिया जाएगा. इस बारे में सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कार्यकारिणी की पहले संक्षिप्‍त बैठक होगी, इसके बाद यह पांच समूहों में बंट जाएगी. समूह के नेता राज्‍य के पार्टी प्रमुखों के साथ अगले कांग्रेस अध्‍यक्ष के नामों पर मंथन करेंगे. इस तरह से अगले कांग्रेस अध्‍यक्ष का नाम तय किया जाएगा. गौरतलब है कि नए अध्यक्ष को चुनने के लिए इससे पहले भी कई दौर की बैठकें हुईं, लेकिन किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई.  

जम्मू कश्मीर पर बोले रामदास अठावले, कहा- PoK भी भारत के हवाले कर दे पाक, क्योंकि अगर युद्ध...

धारा 370: आतंकी मसूद अज़हर ने फिर उगला जहर, कहा- भारतीय पीएम ने मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- आज शाम तक हो जाएगा कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -