नसीरूद्दीन शाह ने कहा- 'देश में पत्रकारों की आवाज को शांत किया जा रहा है'
नसीरूद्दीन शाह ने कहा- 'देश में पत्रकारों की आवाज को शांत किया जा रहा है'
Share:

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों के चलते चर्चाओं में बने हुए हैं. दरअसल कुछ दिन पहले नसीरुद्दीन शाह ने भारत में अपने बच्चों की सुरक्षा के बारे में एक विवादित बयान दिया था और इसके बाद से ही वो विवादों के घेरे में आ गए थे. अब हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने एक बार फिर से आरोप लगाया है कि देश में नफरत और घृणा फैल चुकी है.

हाल ही में उनके इस बयान का वीडियो सामने आया है जिसे एमनेस्टी इंडिया नाम के ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस 2.14 मिनट के वीडियो में नसीरुद्दीन शाह ने कई बातों का जिक्र किया है. वीडियो में तो नसीरुद्दीन शाह ने ये भी आरोप लगाया है कि, 'देश में अब कलाकारों और अदाकारों को 'दबाया' जा रहा है और पत्रकारों की आवाज को 'शांत' किया जा रहा है.' सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि, 'अन्याय के खिलाफ जो भी खड़ा होता है, उनके ऑफिस में छापे मारे जाते हैं. उनके लाइसेंस कैंसिल कर दिए जाते हैं. बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए जाते हैं. उनकी आवाज को दबा दिया जाता है.'

इस वीडियो को शेयर करते हुए एमनेस्टी इंडिया ने कैप्शन में लिखा है कि, '2018 में भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और मानवाधिकारों के साथ खड़े रहने वालों का तेजी से दमन किया गया है. इस नए साल पर चलिए हम सब संवैधानिक मूल्यों के लिए खड़े हों और भारत की सरकार को कहें कि ये दमन अब बंद होना चाहिए.' आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले साल ही नसीरुद्दीन शाह ने दिसंबर में अपने एक बयान में कहा था कि वो अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं. नसीरुद्दीन शाह के इस बयान के बाद ज्यादातर लोगों ने उनकी आलोचना की थी.

ट्रोल होने के बाद नसीरुद्दीन शाह ने कहा- 'गुस्सा हूं, पर डरा नहीं'

नसीरुद्दीन शाह के बचाव में उतरा ये अभिनेता, कही हैरान करने वाली बात

नसीरुद्दीन के बयान पर सुनील शेट्टी ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -