16000 लोगो के साथ योग करेंगे PM मोदी
16000 लोगो के साथ योग करेंगे PM मोदी
Share:

नईदिल्ली : भारत द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजपथ पर स्कूली बच्चों के साथ योग करने का निर्णय लिया है। योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगे। इस दौरान राजपथ पर प्रातः करीब 7 बजे से 16000 लोग योगाभ्यास करेंगे। जिसमें स्कूली बच्चे भी भागीदारी करेंगे।

भारत के ऋषियों - महर्षियों द्वारा सिद्ध किए गए योगासनों को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने और भारत के इस पुरा ज्ञान का लाभ संपूर्ण विश्व को प्रदान करने के उद्देश्य से भारत में 21 जून को अंतरराष्ट्रय योग दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर बड़े पैमाने पर लोग एक साथ योग आसन करेंगे। हालांकि आयोजन में कौन - कौन से आसन किए जाऐंगे यह अभी तय नहीं हो पाया है।

मगर गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड में इसे दर्ज करवाने की तैयारी भी की जा रही है। दूसरी ओर दुनिया में पहली बार ऐसा अवसर आएगा जब सबसे ज्यादा लोग योग करेंगे। भारत ही नहीं अन्य देशों में भी योग शिविर आयोजित किए जाऐंगे। इस आयोजन के लिए हरियाणा सरकार ने राज्य में योग गुरू बाबा रामदेव को राज्य का ब्रांड एंबेसेडर बनाया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -