देवेगौड़ा के बाद मोदी, पूरे 25 सालों के बाद हल्द्वानी पहुंचेंगे देश के प्रधानमंत्री
देवेगौड़ा के बाद मोदी, पूरे 25 सालों के बाद हल्द्वानी पहुंचेंगे देश के प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी की उत्तराखंड के हल्द्वानी में होने वाली रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। पीएम मोदी हल्द्वानी पहुंचने वाले पांचवे पीएम होंगे। एमबी इंटर कॉलेज मैदान में आज होने वाली रैली में पीएम मोदी कुमाऊं को कई सौगात देंगे। इससे पहले चार पीएम हल्द्वानी पहुंचकर क्षेत्र को विकास योजनाओं की सौगात दे चुके हैं। अंतिम बार वर्ष 1996 में तत्कालीन पीएम एचडी देवेगौड़ा ने हल्द्वानी को सुशीला तिवारी अस्पताल का तोहफा दिया था।

सबसे पहले कांग्रेस के शासन में पीएम इंदिरा गांधी 1974 में हल्द्वानी पहुंची थीं। उन्होंने हल्द्वानी के नुमाइश खेत (मिनी स्टेडियम) में जनसभा की थी। उन्होंने पर्वतीय क्षेत्रों में बेहतर शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने का ऐलान किया था। यह भी कहा था कि पर्वतीय एवं सुदूरवर्ती क्षेत्र में जब तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे, तब तक क्षेत्र में विकास संभव नहीं होगा। इंदिरा गांधी के बाद वर्ष 1987 में तत्कालीन पीएम राजीव गांधी हल्द्वानी दौरे पर गए थे। उन्होंने रानीबाग में HMT फैक्ट्री का शुभारंभ किया था। इस फैक्ट्री से हजारों युवाओं को रोजगार मिला था। 1994 में तत्कालीन पीएम पीवी नरसिम्हा राव हल्द्वानी पहुंचे थे। उन्होंने हल्द्वानी के आर्मी हेलीपैड के पास जनसभा को संबोधित करते हुए पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कों व स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किए जाने का ऐलान किया था। 

28 जुलाई 1996 को तत्कालीन पीएम एचडी देवेगौड़ा हल्द्वानी दौरे पर गए थे। देवेगौड़ा ने सुशीला तिवारी अस्पताल का शुभारंभ किया था। अब गुरुवार को पीएम मोदी हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में 17 हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास व लोकार्पण करने वाले हैं। कुमाऊं की जनता को पीएम मोदी से जमरानी बांध, रिंग रोड, आईएसबीटी, अंतरराष्ट्रीय चिड़ियाघर, बागेश्वर रेलवे लाइन सहित कई बड़ी योजनाओं को आरंभ कराए जाने की उम्मीद है।

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -