गंदगी से मुक्ति दिलाएगा स्वच्छाग्रह
गंदगी से मुक्ति दिलाएगा स्वच्छाग्रह
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान से उरी हमले का बदला लेने के बाद आज पहली बार PM मोदी देश को संबोधित कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के विज्ञान भवन में समग्र स्वच्छता को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में कहा कि यदि हम स्वच्छता को अपना स्वभाव बना लें तो फिर गंदगी का समाधान हो जाएगा। जिस तरह से सत्याग्रह से मां भारती गुलामी से मुक्त हुई। उसी तरह से स्वच्छाग्रह गंदगी से मुक्ति दिलवाएगा। इतना ही नहीं हमें स्वछाग्रहियों की फौज तैयार करने की जरूरत है। इन स्वच्छाग्रहियों का बहुत महत्व है और इनका महत्व हमारे जीवन में बढ़ता रहे।

आखिर हर गली में, हर मोहल्ले में स्वच्छाग्रहियों की फौज किस तरह से विकसित हो हमें इस बात का विचार करना होगा। देश में स्वच्छता का अलख जगाना होगा। उन्होंने टेलिविजन चैनलों और अन्य माध्यमों से स्वच्छता को लेकर प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापनों का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे स्वच्छता जागरूकता में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि भारत सरकार समग्र स्वच्छता के विज्ञापन पर बड़े पैमाने पर व्यय कर रही है दूसरी ओर देश भर में लार्ज स्कैल पर शौचालयों का निर्माण करने का प्रोजेक्ट चल रहा है। लोगों को कचरा कहीं भी फैंकने न फैंकने की अपील की जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -