तकनीकी के दौर में साख बरकरार रखना मीडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती
तकनीकी के दौर में साख बरकरार रखना मीडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती
Share:

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां कहा कि टेक्नोलॉजी के इस दौर में अपनी साख बनाए रखना मीडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. रामनाथ गोयनका उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार कार्यक्रम में पीएम ने यह विचार व्यक्त किये. बता दें कि रामनाथ गोयनका उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार वितरण के दौरान पीएम ने चुटकी भी ली कि मीडिया को किसी पर भी कुछ भी कहने की पूरी आजादी है लेकिन जब उसके बारे में कोई कुछ कहता है तो उसे यह रास नहीं आता.

पत्रकारिता की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, 'पहले लोग खास प्रशिक्षण और पात्रता हासिल करने के बाद पत्रकारिता में आते थे, लेकिन आज कोई भी अपने मोबाइल से तस्वीर खींचकर उसे अपलोड कर सकता है. लोगों को अब कई स्रोतों से खबरें मिल रही हैं. इस परिप्रेक्ष्य में विश्वसनीयता बनाए रखना बड़ा मुद्दा और मौजूदा वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है.'

इस आयोजन में प्रधानमंत्री ने मीडिया द्वारा उनकी सरकार की आलोचना पर कोई आपत्ति नहीं लेने का जिक्र करते हुए पीएम ने पत्रकारों को नसीहत भी दी कि रिपोर्टिग में कोई गलती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने इस मौके पर विविधताओं से भरे इस देश में राष्ट्रीय एकता को प्राथमिकता दिए जाने पर भी जोर दिया.

आईपीआर पर समग्र नीति जल्द : मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -