मोदी ने आतंकवाद को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताया
मोदी ने आतंकवाद को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताया
Share:

मैड्रिड : अपनी छह दिवसीय यात्रा के दूसरे पड़ाव पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी जर्मनी से स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंच गए. बुधवार को मैड्रिड में पीएम मोदी ने आतंकवाद को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए कहा कि आतंकवाद से कोई भी देश अछूता नहीं है. मोदी ने भारत-स्पेन के बीच रिश्ते को मजबूत बनाने के साथ साथ भारत के न्यू इंडिया के संकल्प के साथ आगे बढ़ने की बात भी दोहराई.

बता दें कि बुधवार को पीएम मोदी ने स्पेन के राष्ट्रपति मरिआनो रजोय से भी भेंट की. भारत और स्पेन को एक-दूसरे के हितों के लिए काम करने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में रेलवे, स्मार्ट सिटी, बुनियादी ढांचा समेत अन्य क्षेत्र में निवेश की जरूरत है, जिसको प्राथमिकता भी दी जा रही है. वहीं, दूसरी ओर स्पेन को इन क्षेत्रों में दक्षता हासिल है. इससे दोनों देशों के हित सधेंगे.

इस अवसर पर पीएम मोदी ने मरिआनो रजोय के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि स्पेन में आर्थिक सुधार और विकास हुए हैं. हमारी सरकार के एजेंडे में विकास सबसे शीर्ष पर है. स्मरण रहे कि मोदी के इस दौरे का उद्देश्य द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना और भारत में निवेश के लिए आमंत्रण देना है.

यह भी देखें

30 साल बाद कोई भारतीय PM स्पेन पहुंचे, द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बढ़ाएंगे मोदी

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 80 की मौत, 325 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -