अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 80 की मौत, 325 घायल
अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास धमाका, 80 की मौत, 325 घायल
Share:

काबुल : अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के समीप शक्तिशाली बम धमाका हुआ है. इस धमाके में 80 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 325 लोग घायल हो गए है. इस धमाके में ईरान के दूतावास को निशाना बनाने का प्रयास किया जा रहा था. हमलावरों ने हमले के लिए कार का सहारा लिया और दूतावास के समीप कार में धमाका कर दिया. हमले के बाद क्षेत्र में हड़कंप फैल गया. एहतियातन सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर स्थिति को संभाली.

हालांकि अभी धमाके को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. भारतीय दूतावास में मौजूद लोगों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमले के बाद ट्विट किया है. उन्होंने कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है. धमाके को लेकर जानकारी सामने आई है कि धमाके मेें भारतीय दूतावास की इमारत को कुछ नुकसान हुआ है.

धमाके के बाद दूतावास की खिड़कियों के काॅंच टूटे हुए थे. बता दे कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों द्वारा पहले भी धमाका किया गया था. मार्च माह में किए गए धमाके में अमेरिकी दूतावास के समीप मिलिट्री चिकित्सालय को टारगेट किया गया था. इस धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई थी.

IS ने बगदाद में फिर किया हमला, कार धमाके में 10 मरे, 40 घायल

10 मिनट में दो धमाके और लोगो के उड़ गए चीथड़े

सिमी का आतंकी हुआ दोषमुक्त

पाकिस्तान में हुआ बम ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत, संसद के डिप्टी चेयरमैन हैदरी घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -