मथुरा में पीएम ने छेड़ी प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम, कहा- भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसे प्रेरणा स्रोत

Sep 11 2019 02:21 PM
मथुरा में पीएम ने छेड़ी प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम, कहा- भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसे प्रेरणा स्रोत

मथुरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मथुरा के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने स्वच्छता ही सेवा 2019 प्रोग्राम की शुरुआत की है और साथ हे उन्होंने यहां पहुंचकर पंडाल में कचरा चांट रहे सफाईकर्मी महिलाओं से बात के और खुद भी पेम ने अपनी हाथों से कचरा चांटा. बता दें कि यहां पीएम ने कई योजनाओं की शुरुआत भी की है. मथुरा से पीएम मोदी ने प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम की शुरुआत की हैं. 

मथुरा में पीएम मोदी द्वारा आज अपने संबोधन की शुरुआत भगवान श्री कृष्ण और माँ राधा का जिक्र कर की गई. उन्होंने भाषण की शुरुआत ब्रज भाषा में की. साथ ही सभी को उन्होंने राधे-राधे भी कहा हैं. इस दौरान पीएम ने कहा कि नए जनादेश के बाद कान्हा की नगरी में पहली बार आने का सौभाग्य मिला है. इस बार भी पूरे उत्तर प्रदेश का पूरा आशीर्वाद मुझे और मेरे साथियों को मिला है. देशहित में आपके इस निर्णय के लिए में ब्रजभूमि से आपके सामने शीश झुकाता हूं. आप सभी के आदेश के अनुरूप बीते 100 दिन में हमने अभूतपूर्व काम करके दिखाया है. मुझे विश्वास है कि देश के विकास के लिए आपका ये समर्थन और आशीर्वाद हमें मिलता रहेगा. 

पीएम ने अपनी सम्बोधन में आगे कहा कि, आज पूरा विश्व पर्यावरण संरक्षण के लिए रोल मॉडल ढूंढ रहा है, हालांकि भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसा प्रेरणा स्रोत हमेशा से रहा है, जिनकी कल्पना ही पर्यावरण प्रेम के बिना अपूर्ण है. प्रकृति, पर्यावण और पशुधन के बिना जितने अधूरे खुद हमारे आराध्य नजर आते हैं उतना ही अधूरापन हमें भारत में भी नजर आएगा. साथ ही पीएम ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि 2 अक्टूबर तक सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल छोड़ दें. 

 

मुहर्रम पर ट्वीट कर ट्रोल हुए दिग्विजय सिंह

पीएम मोदी ने ओणम पर्व की देशवासियों को दी बधाई

अलगाववादी नेता यासिन मलिक जम्मू की टाडा अदालत में आज होंगे पेश, यह है मामला

अयोध्या मामलाः लाइव टेलीकास्ट की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई संभव