जब बदले-बदले से सरकार नज़र आए
जब बदले-बदले से सरकार नज़र आए
Share:

नई दिल्ली : उरी हमले के बाद पीएम मोदी के चेहरे से गायब हुई मुस्कान आखिर सेना के जाबांज जवानों द्वारा पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लौट आई है. उरी हमले से सर्जिकल स्ट्राइक होने तक की अवधि में पीएम नरेन्द्र मोदी के हाव भाव में जो तब्दीली दिखी हम उसीसे आपको रूबरू कराना चाहते हैं.

बता दें कि उरी हमले के बाद पहली बार 24 सितंबर को मोदी पहली बार कोझीकोड में जनता से रूबरू हुए थे . रैली में मोदी के हाव-भाव और चेहरा तो सख्त था ही, भाषा भी बेहद संयत लेकिन ठहरी हुई थी. जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने की बात तो पीएम ने की थी लेकिन कभी युद्धोन्माद जैसा माहौल नहीं बनने दिया.यह उनकी गम्भीरता को दर्शाता है. उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि भारत प्रतिशोध की आग में रक्त बहाने में यकीन नहीं रखता है. मगर अपनी सीमाओं और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए किसी भी सीमा तक जाने से नहीं चूकेगा. सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई कर पीएम ने इसे साबित भी कर दिया.

उरी हमले के बाद पीएम की रोजाना बैठकें हो रही थीं लेकिन गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ उनकी व्यक्तिगत गुफ्तगू ज्यादा समय तक होने लगी. खासतौर से एनएसए के साथ पीएमओ के अन्य अधिकारियों के बगैर लंबी बैठकें या संवाद ज्यादा हुआ. सरकार के इस बदले रुख से सभी वाकिफ थे.मगर सब मौन थे.क्योंकि मामला गंभीर थे. जबकि दूसरे मोर्चे पर कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान की घेरेबंदी के लिए सुषमा स्वराज व विदेश सचिव एस. जयशंकर के साथ भी वह लगातार संपर्क में रहे. सभी के साथ बैठकों में पीएम की देह भाषा पहले से हमेशा बदली हुई नजर आती थी.

अब जबकि पीओके में आतंकियों को सबक सिखाकर भारतीय कमांडो लौट चुके हैं तो जैसे फिर पुराने प्रधानमंत्री भी वापस लौट आए हैं .गुरुवार को सर्जिकल स्ट्राइक आपरेशन खत्म होने के बाद रात भर जगने के बावजूद सवेरे जब सीसीएस यानी सुरक्षा मामलों की कैबिनेट की बैठक हुई तो पीएम के चेहरे से तनाव गायब था. मोदी मेज को हाथ की उंगलियों से थपथपाते और बेहद शांत नजर आए.

हमले की खबर से चौकन्ना हुआ सुरक्षा तंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -