नारायण राणे बनाऐंगे नई पार्टी

Oct 01 2017 05:35 PM
नारायण राणे बनाऐंगे नई पार्टी

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने घोषणा की कि महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष नाम से पार्टी बनाई जाएगी। हालांकि वे भारतीय जनता पार्टी को लेकर कुछ नर्म नज़र आए। मगर उनके सुर शिवसेना को लेकर तल्ख थे। गौरतलब है कि उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी जिसके बाद माना जा रहा था कि वे राज्य की राजनीति में कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

कुछ लोग मान रहे थे कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने शिवसेना को लेकर कहा कि समाचार पत्रों व टेलिविजन चैनल ने शिवसेना को जिंदा रखा हुआ है। हालांकि वे भाजपा का किसी भी मसले पर विरोध करने से बचते रहे और कहा कि बुलेट रेल का विरोध वे नहीं करेंगे। इसके पहले उन्होंने कांग्रेस के नेताओं पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया था।

सिंधुदुर्ग में उन्होंने पत्रकारों के बीच कहा था कि मेरे कांग्रेस में शामिल होने के बाद अहमद पटेल ने मुझे कहा था कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मुझे दो बार आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात कही थी। मगर बाद में वे सभी नेता अपने वादे भूल गए। गौरतलब है कि नारायण राणे ने वर्ष 1999 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। इस दौरान वे शिवसेना में थे। मगर बाद में 26 जुलाई वर्ष 2005 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उन्हें सरकार में राजस्व मंत्री बनाया गया था।

राज ठाकरे ने भरी हुंकार

शवों पर नंबर लिखने से आक्रोशित शिवसैनिकों ने मचाया हंगमा

शिव सेना की मांग, रेल मंत्रालय पर मुकदमा चले

वीरभद्र ने मांगी 'एक परिवार-एक टिकट' को लेकर छूट

दिग्विजय ने पत्नी के साथ शुरू की 3 हजार किलोमीटर की नर्मदा यात्रा

CM योगी आदित्यनाथ ने किया नोटबंदी का समर्थन