बैंक खुलने के पहले कैसे आई नलिनी मौर्या के पास नोटों की गड्डी

लखनऊ : केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट्स को बंद किए जाने के निर्णय के बाद जहां आम आदमी में के आर्थिक क्रियाकलापों पर इसका असर पड़ा है वहीं राजनीतिक दलों में भी हड़कंप मच गया है। जहां इस निर्णय की सराहना की जा रही है तो दूसरी ओर इस निर्णय की आलोचना भी हो रही है। ऐसे में सोश्यल मीडिया में भी तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। गुरूवार को एक तस्वीर के सामने आने से तो नोट बदलने के नियमों को लेकर हड़कंप ही मच गया।

हालांकि भाजपा के उत्तरप्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सोश्यल मीडिया में वायरल हुई इस तस्वीर का खंडन कर दिया। दरअसल सोश्यल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हो रही थी। जिसमें चश्मा लगाए हुए एक लड़की के पास 2000 रूपए के नए नोटों की गड्डियां दिखाई दे रही हैं। इस लड़की का नाम नलिनी मौर्या बताया गया है और इसे कथित तौर पर भाजपा यूपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या की बेटी बताया जा रहा है।

लड़की को लेकर आरोप लग रहे हैं कि जब बैंक गुरूवार को खोले गए हैं तो फिर इस लड़की के पास बैंक खुलने के पहले नोट किस तरह से मौजूद हैं। हालांकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि उनके दो ही बेटे हैं एक बेटा दिल्ली में अध्ययन कर रहा है तो दूसरा इलाहाबाद में कारोबार कर रहा है। इस लड़की का उनके परिवार से कोई संबंध नहीं है जो कि वायरल फोटो में दर्शाई गई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -