मौत के 3 दिन बाद तक घर में पड़ी रही थी इस अभिनेत्री की लाश

40 के दशक की बेहद खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री नलिनी जयवंत की आज बर्थ एनिवर्सरी है. आपको बता दें नलिनी 40 के दशक की काफी प्रसिद्ध और लोगो की पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक थी. भले ही उनका फ़िल्मी करियर बहुत अच्छा साबित हुआ हो लेकिन नलिनी ने अपनी पर्सनल लाइफ में कई सारी दिक्कतों का सामना किया था.

नलिनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1941 में की थी. 50 के दशक तक आते-आते नलिनी 'समाधि' और 'संग्राम' जैसी फिल्मों के लिए टॉप स्टार बन गईं थीं. इस फिल्म में अशोक कुमार और नलिनी की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इसके बाद दोनों ही जोड़ी ने 'काफिला', 'जलपरी', 'लकीरें', 'मिस्टर एक्स' और 'तूफान में प्यार कहां' जैसी फिल्में की थी. 50 के दशक में सिर्फ नलिनी का ही राज था. पर 60 के दशक तक आते-आते नलिनी जयवंत ने पता नहीं क्यों फिल्मो से सन्यास ले लिया था और अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गयी थी. लेकिन 18 साल बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में वापसी की पर इस बार वह खुद को पहले की तरह साबित नहीं कर पायी थी इसलिए फिर नलिनी ने फिल्म इंडस्ट्री हमेशा के लिए छोड़ दी.

अगर नलिनी की निजी जिंदगी की बात की जाये तो वह असल जिंदगी में वह बहुत अकेली थी. उनके सभी रिश्तेदारों ने जैसे उनका साथ हमेशा के लिए छोड़ दिया हो. और इस कदर छोड़ा की किसी ने भी कभी उन्हें पलट कर देखा तक नहीं. काफी सालों तक नलिनी अकेली ही रही. इतना ही नहीं जब उनकी उस अकेले घर में मौत हो गयी तो किसी को पता तक नहीं चला यहाँ तक की उनके पडोसीयो को भी नहीं. नलिनी की लाश अकेले घर में तीन दिनों तक पड़ी रही इस बीच न ही कोई घर के अंदर आया और न ही कोई बाहर गया.

अमिताभ के बाद सलमान ने भी की शहीद जवानों के परिवार की आर्थिक मदद

अंबानी परिवार को होने वाली बहु की ऐसी तस्वीरें हुई वायरल, देखते ही आप भी हैरान हो जाएंगे

वेब सीरीज में डेब्यू करने जा रही हैं करिश्मा कपूर, इंटरनेशनल शो पर है आधारित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -