इजराइल के नए प्रधानमंत्री बने नफ्ताली बेनेट, पीएम मोदी ने दी बधाई
इजराइल के नए प्रधानमंत्री बने नफ्ताली बेनेट, पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने पर दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता नफ्ताली बेनेट को सोमवार को बधाई देते हुए कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हैं। पीएम मोदी मोदी ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी है। 

 

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ''इजराइल का पीएम बनने पर नफ्ताली बेनेट को बधाइयां। हम अगले साल अपने कूटनीतिक संबंधों के उन्नयन के 30 वर्ष पूरे कर रहे हैं और इस अवसर पर मैं आपसे मुलाकात करने तथा दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक सशक्त करने के लिए उत्सुक हूं।'' बता दें कि बेनेट ने रविवार को इजराइल के पीएम के रूप में शपथ ली। इसके साथ ही 12 साल से पीएम पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल समाप्त हो गया।

पीएम मोदी ने ''सफल'' कार्यकाल की समाप्ति पर पूर्व पीएम नेतन्याहू की प्रशंसा की और भारत-इजराइल रणनीतिक साझेदारी पर व्यक्तिगत तौर पर ध्यान देने के लिए उनके नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट किया। बता दें कि इजराइल की 120 सदस्यीय संसद 'नेसेट' में नयी सरकार पर कल हुए मतदान में 60 सदस्यों ने इसके पक्ष में और 59 सदस्यों ने विरोध में वोट किया। इस दौरान एक सदस्य अनुपस्थित रहा। इजराइल की नई सरकार में 27 मंत्री हैं जिनमें से नौ महिलाएं हैं।

मैंने पीएम मोदी से सवाल क्या पुछा, सारी अंधभक्त और गन्धभक्त डर गए- सुब्रमण्यम स्वामी

नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली ने पहले तरल ऑक्सीजन संयंत्र की रखी आधारशिला

क्या धारा 370 को वापस बहाल करना चाहती है कांग्रेस ? दिग्विजय के बयान पर रविशंकर का सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -