नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली ने पहले तरल ऑक्सीजन संयंत्र की  रखी आधारशिला
नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली ने पहले तरल ऑक्सीजन संयंत्र की रखी आधारशिला
Share:

नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली ने देश के पहले तरलीकृत ऑक्सीजन संयंत्र की आधारशिला रखी है, जिसे रूपन्देही जिले के सिमरहवा में स्थापित किया जा रहा है। देश के पहले तरल ऑक्सीजन संयंत्र का निर्माण, जिससे भारत से ऑक्सीजन आयात को स्थानापन्न करने में मदद मिलने की उम्मीद है। ओली ने रविवार को आभासी उद्घाटन समारोह के दौरान कहा- "चूंकि वे एक महामारी के समय अपर्याप्त होंगे, ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी को पूरा करने के लिए तरल ऑक्सीजन संयंत्र महत्वपूर्ण होगा।"

कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान, हमें ऑक्सीजन और सिलेंडर की भारी कमी का सामना करना पड़ा" उन्होंने कहा- सरकार को ऑक्सीजन और अन्य स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक वस्तुओं का आयात करने के लिए मजबूर किया गया था। "बाद में, सरकार ने सोचा कि इसे स्थापित करना विवेकपूर्ण होगा अपने आप में एक ऑक्सीजन संयंत्र हो सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल में तरल ऑक्सीजन का एकमात्र आयातक लिमिटेड, दक्षिण-पश्चिमी शहर भैरहवा में अपना तरल ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कर रहा है।

कंपनी के अनुसार, 3,716 वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर करते हुए, संयंत्र की उत्पादन क्षमता प्रति दिन 60 टन होगी। ओली ने कहा कि अतिरिक्त उत्पादन पड़ोसी देशों को निर्यात किया जा सकता है और कोविड -19 महामारी खत्म होने के बाद औद्योगिक क्षेत्र में इस्तेमाल किया जा सकता है।

तेजी से घटता ही जा रहा है संक्रमण का आंकड़ा, लेकिन मरने वालों की संख्या में नहीं हुआ कोई भी परिवर्तन

कब्र खुदवाकर निकाली लाश, तब खुला राज़...परिवार वालों ने ही की थी शाइना की हत्या

लॉकडाउन में कर रहे थे पूल पार्टी, 60 युवक-युवतियां गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -