महामारी के कारण मैसूर दसरा आयोजन पर होगी खास सुविधा
महामारी के कारण मैसूर दसरा आयोजन पर होगी खास सुविधा
Share:

मैसूर दसरा त्यौहार कुछ ऐसा है जो आंध्र के नागरिकों को खुशी और मस्ती से भर देता है. लेकिन चल रही कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने इस साल विश्व प्रसिद्ध मैसूर दसरा समारोह को कम महत्वपूर्ण उत्सव बनाने का फैसला किया . तीनों उप-सीएम, अन्य मंत्रियों और शीर्ष सरकारी अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा, "परंपरा को कायम रखते हुए सर्वसम्मति से मैसूर दसरा समारोह आयोजित करने का फैसला किया गया है . लोकप्रिय खाद्य मेला, युवा दसरा, खेल समागम और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम इस बार नहीं होंगे, ताकि लोगों को कोविड-19 के आगे फैलने का खतरा पैदा करने वाले क्षेत्रों में इकट्ठा होने से रोका जा सके .

पर्यटन मंत्री सी टी रवि ने दी जानकारी दी कि इस बार श्री चामुंडेश्वरी सहित अन्य दिव्यों की मूर्तियों को ले जाने वाले हाथियों का भव्य जुलूस भी प्रतिबंधित रहेगा.  "हाथियों की संख्या पांच तक सीमित होगी और जुलूस महल परिसर के भीतर होगा न कि शहर की मुख्य सड़कों से होकर . उन्होंने कहा, हालांकि, शहर के महत्वपूर्ण इलाकों को समारोह के लिए बिजली की रोशनी का उपयोग करके प्रकाशित किया जाएगा .

यह भव्य जुलूस विजयादशमी या दशहरे के दिन होता है जब 10 दिवसीय पर्व चरम पर होता है. इस बीच, सीएम येदियुरप्पा ने यह भी ऐलान किया कि सरकार ने इस साल दसरा समारोह के लिए 10 करोड़ रुपये का बजट जारी करने का फैसला किया है . यह 50 करोड़ रुपये के बजट के स्थान पर है जो राज्य अपने आधिकारिक राज्य महोत्सव पर औसतन प्रति वर्ष खर्च किया जाता है.

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पकड़े गए ड्रग्स रैकेट

मकान बनाने एवं कारोबार लगाने में अब नहीं झेलनी होगी परेशानी, योगी सरकार ने किया ये परिवर्तन

उत्तर प्रदेश: पिछली सरकारों में हुए सभी घोटालों की होगी जाँच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -