पाकिस्तान के परमाणु संयत्र के पास बड़ा धमाका, 50 किमी दूर तक सुनाई दी गूँज
पाकिस्तान के परमाणु संयत्र के पास बड़ा धमाका, 50 किमी दूर तक सुनाई दी गूँज
Share:

डेरा गाज़ी खान (डीजी खान) में पाकिस्तान के सेना-नियंत्रित परमाणु ऊर्जा विभाग के आसपास एक तेज़ और रहस्यमय आवाज़ की सूचना मिली, जिसे कुछ लोगों ने विस्फोट जैसा बताया। इस घटना ने स्थानीय लोगों और पर्यवेक्षकों के बीच उत्सुकता और चिंता पैदा कर दी है।

गूढ़ ध्वनि:
रिपोर्ट किए गए "विस्फोट" ने इतनी शक्तिशाली शॉकवेव उत्पन्न की कि इसे साइट से 50 किलोमीटर दूर तक रहने वाले लोगों द्वारा सुना जा सकता था। घटना के बाद तत्काल प्रतिक्रिया शुरू हो गई, अग्निशमन कर्मी, एम्बुलेंस और पुलिस वाहन क्षेत्र की ओर दौड़ पड़े। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि News9live.com ने विस्फोट की घटना की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की है।

आधिकारिक प्रतिक्रिया:
सूत्रों ने संकेत दिया है कि डीजी खान शहर और उसके आसपास के इलाकों में दोपहर लगभग 12:05 बजे तेज आवाज सुनी गई। सुरक्षा बलों सहित अधिकारियों ने तुरंत स्थिति को संबोधित किया और पुष्टि की कि सभी रणनीतिक सुविधाएं और नागरिक बुनियादी ढांचे सुरक्षित हैं। सौभाग्य से फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

संभावित सोनिक बूम:
प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि यह घटना पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के लड़ाकू विमानों के डीजी खान क्षेत्र से गुजरने के कारण उत्पन्न सोनिक बूम हो सकती है। हालाँकि, न तो पाकिस्तानी सरकार और न ही स्थानीय अधिकारियों ने घटना की पुष्टि या स्पष्टीकरण के लिए कोई आधिकारिक बयान जारी किया है।

 डीजी खान में पाकिस्तान की परमाणु ऊर्जा सुविधा के पास रहस्यमयी तेज़ आवाज़ ने सवाल खड़े कर दिए हैं और स्थानीय आबादी और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं दोनों का ध्यान आकर्षित किया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वास्तविक विस्फोट हुआ था या नहीं, शुरुआती संकेत पीएएफ लड़ाकू विमानों के कारण होने वाले ध्वनि विस्फोट की संभावना की ओर इशारा करते हैं। आगे के आधिकारिक बयान या जांच इस दिलचस्प घटना के संबंध में अतिरिक्त स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं।

विश्व कपास दिवस: भारत में 2500 साल प्राचीन है कपास के इस्तेमाल का इतिहास

बामियान की बुद्ध मूर्तियाँ: सृजन, विनाश और अफगानिस्तान में बौद्ध धर्म के पतन की एक दुखद कहानी

टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, प्रैक्टिस करते समय चोटिल हुए हार्दिक पांड्या, क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -