'मेरा पति लव जिहाद के मिशन पर है, कई लड़कियों को बनाया शिकार...', राजा खान के खिलाफ पत्नी ने कराई FIR
'मेरा पति लव जिहाद के मिशन पर है, कई लड़कियों को बनाया शिकार...', राजा खान के खिलाफ पत्नी ने कराई FIR
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में लव जिहाद और तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ पीड़िता का आरोप है कि राजा खान ने मिस कॉल के बाद उससे दोस्ती करते हुए अपने आप को हिंदू बताया था। इसके बाद बातचीत बढ़ने पर आरोपी ने बंधक बनाकर उससे जबरन निकाह किया और फिर बच्चे पैदा कर तीन तलाक देकर, घर से बाहर कर दिया। पीड़िता का दावा है कि राजा कई लड़कियों को इसी तरह से शिकार बना चुका है और वह लव जिहाद के मिशन पर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र का है। पीड़िता का आरोप है कि वर्ष 2017 में उसे एक मिस कॉल आया था। पीड़िता ने जब उस नंबर पर बात की, तो आरोपित ने अपना नाम राजा और अपने आप को हिंदू बताया था। हालाँकि पीड़िता ने उससे बात करने से इंकार कर दिया। मगर, वह बार-बार फोन करने लगा और कुछ समय बाद दोनों में दोस्ती हो गई। इस बीच आरोपित राजा खान एक दिन पीड़िता को अपने घर पर ले गया। जहाँ राजा के परिवार वालों से मिलने के बाद पीड़िता को मालुम हुआ कि राजा हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

असलियत पता चलने के बाद पीड़िता ने उसका विरोध करते हुए रिश्ता खत्म करने की बात कही। मगर, राजा इसके लिए तैयार नहीं हुआ और उसने पीड़िता को बंधक बना लिया। इतना ही नहीं, उसने मौलवी को बुलाकर न सिर्फ जबरन निकाह कर लिया, बल्कि डरा-धमकाकर निकाहनामे पर हस्ताक्षर भी करा लिए। पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद आरोपी राजा खान उसे अपने घर में रखकर उसका शारीरिक शोषण करता था और प्रताड़ित करता था। पीड़िता का दावा है कि घर में काम करते वक़्त उसे कुछ ऐसे सबूत मिले थे, जिनसे उसे इस बात का पता चला कि राजा खान ने इसी तरह कई लड़कियों को अपना शिकार बनाया है और वह लव जिहाद के मिशन पर है। 

इस मामले को लेकर पीड़िता ने आरोपी राजा खान के परिजनों से बात की, तो ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं, राजा ने उसे तीन तलाक देकर घर से भी बाहर कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने स्थानीय रकाबगंज में आरोपित राजा खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मगर, कोई सुनवाई न होने पर पीड़िता को अदालत की शरण लेनी पड़ी। अब अदालत के आदेश पर आरोपित के खिलाफ रकाबगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

आगरा में 30 दिनों में लव जिहाद का दूसरा मामला:-

बता दें कि, आगरा में बीते 30 दिनों में लव जिहाद का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक हिंदू लड़की ने आरोप लगाते हुए बताया था कि उसकी एक मुस्लिम सहेली ने फिरोजाबाद के अरमान से उसकी दोस्ती करवाई थी। पीड़िता की माँ को जब इसका पता चला, तो उन्होंने बेटी को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन, माँ की डांट से गुस्साई युवती घर छोड़कर चली गई। अरमान ने युवती के साथ शादी कर ली और हिंदू बनकर किराए के कमरे मे रहने लगा। लेकिन, कुछ दिन बाद अरमान के दोस्त भी उसका बलात्कार करने लगे। विरोध करने पर युवती को मारा-पीटा जाता था। बुधवार (10 मई 2023) को पीड़िता ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि, इस तरह की घटनाएं देश के विभिन्न राज्यों से लगातार सामने आती रहती हैं, लेकिन विडम्बना ये है कि, बहन-बेटियों के साथ हो रहे इस जुल्म के खिलाफ आवाज़ उठाने के बजाए राजनेता वोट बैंक की लालच में इसे प्रोपेगेंडा बताकर ख़ारिज कर देते हैं। ऐसे में इसके लिए आम जनता को ही आवाज़ उठानी होगी।  

फेसबुक लाइव पर आकर युवक ने खुद को मारी गोली, हैरान कर देने वाला है मामला

पंजाब: गुरूद्वारे के पास शराब पी रही महिला की गोली मारकर हत्या, 'बेअदबी' का आरोप

होम्योपैथी फार्मासिस्ट ने की ख़ुदकुशी, पुलिस को मिला 7 पन्नो का सुसाइड नोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -