मुजफ्फरपुर बालिका गृह: इस वजह से सुनवाई को किया गया स्थगित
मुजफ्फरपुर बालिका गृह: इस वजह से सुनवाई को किया गया स्थगित
Share:

मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिका गृह मामले पर सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है. यह निर्णय दिल्ली की साकेत कोर्ट ने लिया है. क्योंकि संबंधित न्यायाधीश अवकाश पर हैं. आज बृजेश ठाकपर सहित 19 दोषियों को सजा सुनाई जानी थी. दालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ सजा के बिंदु पर सुनवाई करनी थी. वर्तमान में सभी दोषी तिहाड़ जेल में बंद हैं.

'शाहीन बाग़ वाले आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों को रेप करेंगे'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले 20 जनवरी को हुई सुनवाई में अदालत ने दोषियों को पॉक्सो कानून के तहत गंभीर लैंगिक हमले व सामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाया था. इससे पहले 30 मार्च, 2019 को अदालत ने बृजेश ठाकुर सहित अन्य के खिलाफ दुष्कर्म और नाबालिगों के यौन शोषण का आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप तय किए थे.सभी आरोपियों पर बलात्कार, यौन उत्पीड़न, नाबालिगों को नशा देने, आपराधिक धमकी समेत अन्य अपराधों के तहत मुकदमा चलाया गया था. अदालत ने बृजेश और बालिका गृह के कर्मचारियों के साथ ही सरकार के समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को आपराधिक साजिश रचने, कर्तव्य में लापरवाही और उत्पीड़न की जानकारी देने में विफल रहने का दोषी ठहराया था.

जनरल सैनी ने सीजफायर उल्लंघन को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-सेना मुख्यालय को संरेखित...

इस मामले को लेकर अदालत ने सीबीआआई के वकील और 20 आरोपियों की आखिरी दलीलें सुनने के बाद 30 सितंबर 2019 को फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस दौरान कुछ कारणों की वजह से दोषी ठहराने के बिंदु पर सुनवाई के लिए अदालत को तीन बार तारीख बढ़ानी पड़ी थी. चौथी तारीख में अदालत ने बृजेश सहित 19 लोगों को दोषी ठहराया था.

जमानत के आरोपियों ने लगाए पेड़, निगरानी के लिए कोर्ट हुआ सख्त

महिला टीचर्स को मिला दुल्हनों को सजाने का जिम्मा, शिक्षा अधिकारी ने सुनाया फरमान

इस भारतीय फील्‍‍‍ड मार्शल का नाम सुनकर कांप जाते थे पाक सेना जनरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -