महिला टीचर्स को मिला दुल्हनों को सजाने का जिम्मा, शिक्षा अधिकारी ने सुनाया फरमान
महिला टीचर्स को मिला दुल्हनों को सजाने का जिम्मा, शिक्षा अधिकारी ने सुनाया फरमान
Share:

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में महिला शिक्षकों को एक नया जिम्मा सौंपा दिया गया है. खंड शिक्षा अधिकारी ने दुल्हनों को सजाने में महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है. जानकारी के अनुसार, 20 महिला शिक्षकों को दुल्हनों को सजाने का जिम्मा सौंपा गया है. उल्लेखनीय है कि, सिद्धार्थनगर बेसिक शिक्षा मंत्री का गृह जनपद है. जहां पहले ही शिक्षकों की किल्लत है, शिक्षकों के कई पद रिक्त पड़े हैं. 

वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ ध्रुव प्रसाद ने आदेश जारी करते हुए 20 महिला शिक्षकों को दुल्हन सजाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. दरअसल, मंगलवार 28 जनवरी को जनपद मुख्यालय पर मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन होने वाला है. जिसमें 184 जोड़ों की शादी होनी है. इसी सामूहिक विवाह में दुल्हनों को सजाने की जिम्मेदारी बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षिकाओं को दी है.  बेसिक शिक्षा विभाग के इस आदेश को लेकर जनपद में बहुत फजीहत भी हुई. 

इस मुद्दे पर लोगों ने तंज कसते हुए कहा कि ‌शिक्षिकाएं वैसे भी पढ़ाई नहीं करावा पा रही हैं, कम से कम वह दुल्हनों को ठीक तरीके से तैयार कर लेंगी. हालांकि, इस मामले में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया है कि शादी समारोह के महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोई आदेश नहीं दिया गया था. खण्ड शिक्षा अधिकारी ने ये आदेश स्वविवेक से जारी किए हैं. इस आदेश की जानकारी होते ही इसे रद्द कर दिया गया है और बीईओ को कारण बताओ नोटिस भेजलकार जवाब माँगा गया है.

राहुल गाँधी की रीलॉन्चिंग में जुटी कांग्रेस, जयपुर से शुरू करेगी ये बड़ा अभियान

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -