लोकसभा चुनाव से पहले कोर्ट ने पूर्व सांसद आनंद मोहन को दी बड़ी राहत, इस मामले में किया बरी
लोकसभा चुनाव से पहले कोर्ट ने पूर्व सांसद आनंद मोहन को दी बड़ी राहत, इस मामले में किया बरी
Share:

पटना: 2024 के आसन्न लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, मुजफ्फरपुर कोर्ट ने प्रभावशाली पूर्व सांसद आनंद मोहन को बड़ी राहत दी है। सजायाफ्ता कैदी पर हमला करने के मामले में कोर्ट ने आनंद मोहन को बरी कर दिया है। आनंद मोहन प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट, पूर्व के समक्ष पेश हुए, जहां मामला अभी भी विचाराधीन था। बचाव पक्ष के वकील और पूर्व सांसद मुकेश कुमार सिंह ने पुष्टि की कि अदालत ने पूर्व सांसद को बरी कर दिया है।

इस मामले में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला, रामू ठाकुर, बब्लू श्रीवास्तव और एक अज्ञात कैदी समेत कई अन्य लोग शामिल थे। अफसोस की बात है कि रामू ठाकुर और बब्लू श्रीवास्तव की मृत्यु हो चुकी है, जबकि अदालत ने पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला को बरी कर दिया है। 10 अप्रैल 1996 को हुई घटना को लेकर पुलिस ने 11 अप्रैल 1997 को आरोप पत्र दाखिल किया था। इस मामले में समस्तीपुर के ताजपुर थाने के मरचा निवासी अशोक कुमार मिश्रा ने मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। ज़िला। एफआईआर में आनंद मोहन, रामू ठाकुर, मुन्ना शुक्ला, बब्लू श्रीवास्तव और एक अज्ञात कैदी पर शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में एक आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी पर हमला करने का आरोप लगाया गया था, जो 3 अक्टूबर 1989 से बंद था। पीड़ित ने कथित तौर पर जबरन वसूली गतिविधियों का विरोध किया था। जेल के भीतर, जिसके कारण विवाद हुआ।

अदालत का यह फैसला आनंद मोहन के लिए महत्वपूर्ण निहितार्थ रखता है, खासकर लोकसभा चुनाव की आसन्न स्थिति के बीच। इसके अलावा, आनंद मोहन की पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद हाल ही में जेडीयू में शामिल हुई हैं और चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। अटकलें हैं कि लवली आनंद शिवहर सीट से चुनाव लड़ेंगी, जिसे भाजपा ने जदयू को आवंटित कर दिया है। गौरतलब है कि आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद फिलहाल शिवहर से विधायक हैं। चेतन आनंद पहले महत्वपूर्ण विश्वास मत के दौरान नीतीश कुमार के साथ शामिल होने के लिए लालू यादव की पार्टी से अलग हो गए थे।

'एकजुट होकर लड़ेंगे, तो जरूर जीतेंगे...', चुनाव प्रचार करने बेलगावी पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

'अरविंद केजरीवाल ने निराश किया..', गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एन संतोष हेगड़े का बयान

'केजरीवाल को CM पद से हटाया जाए..', गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली निवासी ने हाई कोर्ट में लगाई जनहित याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -