आज होगा मसूरी ITBP अकादमी में दीक्षांत समारोह

देहरादून: शनिवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल अकादमी में दीक्षांत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महानिदेशक संजय अरोरा पासिंग दीक्षांत कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए तथा परेड की सलामी ली। शनिवार को ITBP अकादमी के दीक्षांत कार्यक्रम में 38 सहायक सेनानी मेडिकल अफसर ITBP की मुख्यधारा में सम्मिलित हुए। ITBP अकादमी मसूरी के सेनानी प्रशासन शोभन सिंह राणा ने कहा कि 16 अक्टूबर को ITBP अकादमी के परेड ग्राउंड में मेडिकल अफसरों का दीक्षांत कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसमें 38 मेडिकल अफसर ITBP की मुख्यधारा में सम्मिलित हुए, जिन्हें दीक्षांत कार्यक्रम के पश्चात् ITBP के तमाम यूनिटों में सेवा के लिए तैनात किया जाएगा। दीक्षांत कार्यक्रम प्रातः नौ बजे से आयोजित हुआ। इस बैच में केरल प्रदेश से सात, आंध्र प्रदेश तथा पंजाब के छह-छह, उत्तराखंड एवं यूपी के तीन-तीन, हरियाणा एवं दिल्ली के दो-दो और झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, जम्मू एवं कश्मीर, तमिलनाडू, बिहार एव मध्य प्रदेश के 1-1 चिकित्सा अफसर सम्मिलित हैं।

वही प्रशिक्षण के बीच में ही इन चिकित्सा अफसरों को सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, नई दिल्ली में कोरोना ड्यूटी के लिए भी तैनात किया गया था। इस सेवा के लिए प्रशिक्षु अफसरों को महानिदेशक ने प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया। महानिदेशक संजय अरोरा ने युवा अफसरों को ITBP बल के गौरवशाली इतिहास तथा अनुशासन के उच्च मानकों के बारे में याद दिलाया। उन्होंने बताया कि ITBP के सैनिक हिमालय में ऊंचाई वाली सीमाओं की रक्षा के अतिरिक्त, बल सर्वशक्तिमान और सर्वव्यापी है, चाहे वह आंतरिक सुरक्षा हो, आपदा प्रबंधन हो या कोई अन्य ड्यूटी ITBP ने हमेशा उम्मीदों से परे कार्य को निष्ठा से पूरा किया है। 

विक्की कौशल की ‘सरदार उधम’ ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर बांधे तारीफों के पूल

नाली को लेकर हुआ खूनी खेल, 2 लोगों की गई जान

लखीमपुर हिंसा: जल्द बेनकाब होंगे अपराधी, पुलिस को मिले 39 अहम वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -