'औरंगज़ेब के वंशज नहीं हैं भारत के मुसलमान..', देवेंद्र फडणवीस ने फिर दिया बयान
'औरंगज़ेब के वंशज नहीं हैं भारत के मुसलमान..', देवेंद्र फडणवीस ने फिर दिया बयान
Share:

मुंबई: अभी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ‘औरंगजेब की औलादें’ वाले बयान पर बहस ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि उन्होंने एक और बयान ऐसा दिया है, जिसपर बवाल शुरू हो सकता है। देवेंद्र फडणवीस ने एकबार फिर से मुगल बादशाह औरंगजेब का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत के मुस्लिम लोग, मुगल बादशाह औरंगजेब के वंशज नही हैं। औरंगजेब और उसके वंश के लोग बाहर से आए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के अकोला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राजा केवल और केवल  छत्रपति शिवाजी महाराज हैं। हमारे पास दूसरा राजा नहीं हो सकता। भारत के मुस्लिम औरंगजेब के वंशज नहीं हैं। औरंगजेब और उसके वंशज बाहर से आए थे। इस देश का मुसलमान जिसके पास राष्ट्रीय विचार हैं, उसने मुग़ल बादशाह औरंगजेब को कभी स्वीकार नहीं किया। वे सिर्फ छत्रपति शिवाजी महाराज का सम्मान करते हैं।

डिप्टी सीएम का यह बयान VBA अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर की औरंगजेब मकबरे की यात्रा के बाद आया है। प्रकाश अंबेडकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि औरंगजेब को गालियां देने कि जगह हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि उसने यहां शासन क्यों किया। क्या कारण था… हमें अपने बीते हुए कल को लेकर अलर्ट रहना चाहिए। नफरत फैलाने कि जगह हमें तथ्यों पर विचार करना चाहिए।

'प्रतिदिन मैंने लोगों को 100000 ही बांटे...', इस नेता ने किया बड़ा दावा

'मायावती-मुलायम सिंह भी कर चुके कोशिश, लेकिन..', महाराष्ट्र में KCR को लेकर बोले अजित पवार

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता कुंतल कृष्ण, सीएम नितीश के कारण छोड़ी थी पार्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -