पीएम मोदी के सामने मुस्लिमों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे, देखें Video
पीएम मोदी के सामने मुस्लिमों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे, देखें Video
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन से गुजरात पर हैं। आज पीएम मोदी ने भुज में तीन किलोमीटर तक रोड शो निकाला। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। पूरे रोड शो में कहीं पीएम के सम्मान में पारंपरिक नृत्य का आयोजन किया गया था, तो कहीं लोगों द्वारा नरेंद्र मोदी जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे थे।

 

इसी रोड शो का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बड़ी तादाद में मुस्लिम समाज के लोग भारत माता की जय के नारे लगाते नज़र आ रहे हैं। वहीं पीएम मोदी भी गाड़ी से निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी रविवार को गुजरात में आए भूकंप में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि के तौर पर बने म्यूजियम स्मृति वन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम से ठीक पहले यहां तीन किमी के रोड शो निकाला गया था।

बता दें कि गुजरात में 26 जनवरी, 2001 को आए भूकंप में काफी नुकसान हुआ था। इसमें लगभग 13000 लोगों की मौत हो गई थी। इसी हादसे में मृत लोगों की श्रद्धांजलि के तौर पर पीएम मोदी ने गुजरात के CM रहते स्मृत वन म्यूजियम बनाने की योजना तैयार की थी। भुजियो पहाड़ी पर लगभग 470 एकड़ क्षेत्र में फैले इस म्यूजियम में आठ ब्लॉक बनाए गए हैं। इसमें भूकंप में जान गंवाने वाले 12,932 पीड़ितों की नेम प्लेट भी लगाई गई है। इसके साथ ही यहां हड़प्पा सभ्यता, भूकंप विज्ञान, विरासत, संस्कृति और गुजरात की कला झलकियां भी देखने को मिलती हैं।

मुसलमानों को भड़काते हैं असदुद्दीन ओवैसी :-

बता दें कि, हालिया वीडियो देख आप समझ सकते हैं कि, मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी भारत माता की जय का नारा लगाने में कोई आपत्ति नहीं है। आखिर, जिस वतन में हम पैदा हुए, जहां से सबकुछ मिला, उसकी जय-जयकार करने में किसे आपत्ति हो सकती है। लेकिन, कुछ राजनेता अपने तुच्छ सियासी लाभ के लिए देश में साम्प्रदायिकता फैलाते हैं, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी उनमे से ही एक हैं। ओवैसी ने एक बयान में भारत माता की जय को इस्लाम के खिलाफ बताते हुए कहा था कि, मेरी गर्दन पर छुरी भी रख देंगे तो मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। उनके इस बयान के बाद कई मुस्लिम भी ओवैसी के बहकावे में आ गए थे, जबकि कोई धर्म इतना कमज़ोर नहीं होता, जो केवल अपनी मातृभूमि की जय बोलने से टूट जाए। कई मुस्लिम क्रन्तिकारी भी भारत माता की जय और वन्दे मातरम् का उद्घोष करते हुए हँसते-हँसते अपने प्राणों की आहुति दे चुके हैं। आज यदि ओवैसी ने पीएम मोदी के दौरे के पहले गुजरात में वैसे ही भड़काऊ बयान दिए होते, तो हो सकता था कि, मुस्लिम समुदाय के लोग इस रोड शो में भारत माता की जय के नारे न लगाते

भारत-पाक मुकाबले से पहले प्रियंका ने दी टीम इंडिया को बधाई, कहा- जब मैं कराची गई थी तो..

राजस्थान: कांग्रेस की चुनावी जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे ! Video हुआ वायरल

शिक्षा पर घमासान, CM सरमा ने तो पेश कर दिए स्कूलों के आंकड़े, लेकिन केजरीवाल...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -