शिक्षा पर घमासान, CM सरमा ने तो पेश कर दिए स्कूलों के आंकड़े, लेकिन केजरीवाल...
शिक्षा पर घमासान, CM सरमा ने तो पेश कर दिए स्कूलों के आंकड़े, लेकिन केजरीवाल...
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बीच शुरू हुई ट्विटर वॉर थमने का नाम नहीं ले रही है। सीएम सरमा ने आज केजरीवाल के प्रस्तावित असम दौरे को लेकर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज आप असम आने की इच्छा जता रहे हैं अरविंद केजरीवाल जी। मुझे दुख और अफसोस है कि आपकी ऐसी इच्छा तब नहीं जागती है, जब हमारे असम के लोग बाढ़ जैसी भीषण प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे होते हैं! और हां, आपके डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जी को तो असम से आमंत्रण भेजा ही जा चुका है।'

हिमंत विश्व शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, 'आप दिल्ली को लंदन और पेरिस जैसा बनाने का वादा करके साथ सत्ता में आए थे, याद है न केजरीवाल जी? कुछ नहीं कर पाए तो दिल्ली की तुलना असम और नॉर्थईस्ट के छोटे शहरों से करने लगे! यकीन मानिए, दिल्ली जैसा शहर व संसाधन यदि भाजपा को मिले, तो पार्टी उसे दुनिया का सबसे समृद्ध शहर बनाएगी।' बता दें कि ट्विटर पर दोनों नेताओं के बीच बहस बुधवार को उस समय शुरू हुई थी, जब केजरीवाल ने ट्वीट किया कि स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं है और देश में और स्कूल खोलने की आवश्यकता है। दरअसल, केजरीवाल ने असम में कुछ स्कूलों को बंद किए जाने का दावा करने वाली एक खबर शेयर की थी। 

 

जिसके बाद सीएम सरमा ने केजरीवाल को आंकड़ों सहित जवाब देते हुए कहा था कि, 'प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, हमेशा की तरह आपने बिना किसी गृहकार्य के कुछ टिप्पणी की! शिक्षा मंत्री के रूप में मेरे दिनों से, अब तक, कृपया ध्यान दें, असम सरकार ने 8610 नए स्कूलों की स्थापना/अधिग्रहण किया है। दिल्ली सरकार ने पिछले 7 वर्षों में कितने नए स्कूल शुरू किए हैं?' सीएम सरमा ने दिल्ली CM को आंकड़े देते हुए ट्वीट किया था कि, '2013 से असम सरकार द्वारा हाथ में लिए गए या प्रांतीयकरण किए गए प्राइवेट स्कूलों की संख्या: प्राथमिक 6802; माध्यमिक 1589, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय:81, नेताजी सुभाष चंद्र बोस अवषिक विद्यालय:3, आदर्श विद्यालय:38, टी गार्डन मॉडल स्कूल:97'।  इसके साथ ही असम सीएम ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा था कि, मैं दिल्ली के आंकड़े जानने को उत्सुक हूँ। हालांकि, केजरीवाल इसके जवाब में कोई आंकड़े तो दे नहीं पाए, लेकिन उन्होंने सियासी बयानबाज़ी जारी रखी। 

'समय निकालकर जरूर देखें..', पीएम मोदी ने की दूरदर्शन के कार्यक्रम 'स्वराज' की तारीफ

गुजरात कांग्रेस भी राहुल गांधी से नाराज़, विधानसभा चुनाव में बिगड़ सकता है खेल

फाइलों पर साइन करने से क्यों डर रहे CM केजरीवाल ? उपराज्यपाल का भी आदेश नहीं मान रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -