राजस्थान: कांग्रेस की चुनावी जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे !  Video हुआ वायरल
राजस्थान: कांग्रेस की चुनावी जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे ! Video हुआ वायरल
Share:

जयपुर: राजस्थान में शनिवार (27 अगस्त, 2022) को छात्रसंघ चुनाव 2022 के परिणाम जारी किए गए थे। अब पाली जिले से चुनावी परिणाम घोषित होने के बाद का एक वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में कुछ छात्रों को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन कॉलेज की है।

 

जहां 2022 के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI के उम्मीदवार ने ही सभी पदों पर जीत हासिल की। मगर, लोग इस दौरान एक उम्मीदवार की जीत की खुशी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते देखे गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये नारे उस समय लगे, जब NSUI की फिजा खान ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। मामला सामने आते ही लोगों में इसको लेकर आक्रोश भी दिखा। इसके बाद कुछ लोगों ने पुलिस थाने पहुँच कर इस घटना के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। उन्होंने माँग की है कि ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले लोगों पर पुलिस फ़ौरन कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने ऐसे लोगों को समाज के लिए कलंक बताया।

झारखंड में भी लगे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे:-

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब किसी के चुनाव जीतने के बाद ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे हों। मई 2022 में झारखंड के हजारीबाग में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला प्रकाश में आया था। यहां, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वोटिंग के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून की जीत के जश्न में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे। उस समय इस मामले में कार्रवाई लेते हुए पुलिस ने भी निर्वाचित प्रतिनिधि सहित लगभग 62 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसमें 12 नामजद थे। पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया था कि अमीना खातून के विजय जुलूस में इस प्रकार की नारेबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्रा थाने में प्राथमिकी दर्ज की, जिसमें 12 लोगों को नामजद किया गया था। इसके साथ ही 50 अज्ञात लोगों को भी मामले में आरोपित बनाया गया था। हालांकि, उनमे से कितने आरोपियों पर कार्रवाई हुई, इसकी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई और ये बात दबकर ही रह गई। 

'समय निकालकर जरूर देखें..', पीएम मोदी ने की दूरदर्शन के कार्यक्रम 'स्वराज' की तारीफ

गुजरात कांग्रेस भी राहुल गांधी से नाराज़, विधानसभा चुनाव में बिगड़ सकता है खेल

फाइलों पर साइन करने से क्यों डर रहे CM केजरीवाल ? उपराज्यपाल का भी आदेश नहीं मान रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -