पंजाब यूनिवर्सिटी में होली मना रहे छात्रों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, सुरक्षाबलों ने भी पीड़ितों को ही पीटा, Video
पंजाब यूनिवर्सिटी में होली मना रहे छात्रों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, सुरक्षाबलों ने भी पीड़ितों को ही पीटा, Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाहौर स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी में होली मना रहे हिन्दू छात्रों पर इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) नामक एक कट्टरपंथी संगठन के लोगों द्वारा हमला किया गया है। इस हमले में 15 छात्रों के जख्मी होने की जानकारी सामने आ रही है। पीड़ित छात्रों ने दावा किया है कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से इस आयोजन की इजाजत भी ले रखी थी। आरोप है कि यूनिवर्सिटी के गार्डों ने भी पीड़ितों की मदद करने की बजाए, उलटा हमलावरों का ही पक्ष लिया। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार (6 मार्च) की है और इस सम्बन्ध में अभी तक कोई FIR दर्ज नहीं की गई है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंध काउंसिल के महासचिव कासिफ ब्रोही ने भी हिन्दू छात्रों द्वारा आयोजन की इजाजत लेने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि इसी आयोजन के दौरान इस्लामी जमीयत तुलबा के सदस्य विश्वविद्यालय परिसर में पहुँच गए। माना जा रहा है कि इस कट्टरपंथी संगठन को यूनिवर्सिटी में हो रहे आयोजन की खबर हिन्दू छात्रों द्वारा फेसबुक पर की गई पोस्ट से मिली थी। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर ही हिन्दू छात्रों को धमकियां भी दी थी। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। आयोजन वाले दिन सोमवार को IJT के सदस्य यूनिवर्सिटी परिसर में पहुँच गए थे। उन्होंने वहाँ पहुँचते ही हिन्दू छात्रों को धमकाना शुरू कर दिया। कहासुनी के कुछ ही देर बाद हाथापाई शुरू हो गई।

 

रिपोर्ट के अनुसार, होली के इस कार्यक्रम में करीब 30 हिन्दू छात्र मौजूद थे। हमलावरों के हाथों में बंदूकें और डंडे होने की बात कही जा रही है। आरोप है कि हमलावरों ने अपने हाथों में कुरान भी ले रखी थी। इस हमले के दौरान मची भगदड़ में होली का कार्यक्रम निरस्त हो गया। इस घटना के विरोध में जब हिन्दू छात्र यूनिवर्सिटी के कुलपति के दफ्तर में विरोध दर्ज करवाने पहुँचे, तब वहाँ मौजूद गार्डों ने भी डंडों से पीड़ितों की ही पिटाई कर दी।

एक अन्य वीडियो में एक छात्र ने खुद को पत्थर मारे जाने का इल्जाम गया है। वहीं दूसरे छात्र ने बताया है कि वो यूनिवर्सिटी में सुरक्षित नहीं हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने हाथों में कुछ पोस्टर हैं और वे ‘सेव माइनॉरिटी’ के नारे लगा रहे है। इसके साथ ही वह ये भी कह रहे हैं कि उनके पास कोई भी आजादी नहीं है, उन्हें होली मनाने पर पत्थर मारे जा रहे हैं। आरोप यह भी है कि यूनिवर्सिटी के सुरक्षा गार्ड 4 से 5 हिन्दू छात्रों को उठाकर भी ले गए हैं। इस मारपीट के कारण पीड़ित छात्र अपनी शिकायत भी नहीं दर्ज करवा पाए। पाकिस्तान के एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, इस हमले में करीब 15 छात्र घायल हुए हैं, जिनका उपचार करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालाँकि, अभी तक किसी कड़ी कार्रवाई या आरोपी की गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं मिली है।

अखिलेश सरकार में चलता था माफिया अतीक अहमद का बुलडोज़र ! खड़े-खड़े गिरवा दिए थे गरीबों के घर

रेलवे में नौकरी के बदले ले ली 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन ! आज 'लालू यादव' से CBI करेगी पूछताछ

'राहुल गांधी बच्चे नहीं पैदा कर सकते..', इस नेता के विवादित बयान से मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -