साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल : मुस्लिम मित्र ने कराया मुंडन
साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल : मुस्लिम मित्र ने कराया मुंडन
Share:

जोधपुर : देश में चल रहे साम्प्रदायिक विवादों के बीच राजस्थान के जोधपुर शहर से सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल वाली खबर सामने आई है. जिसमें हिन्दू दोस्त की माँ की मृत्यु पर मुस्लिम दोस्त द्वारा मुंडन कराने का मामला चर्चा में है. जोधपुर के प्रवीण दय्या और फराज खान दोनों पक्के दोस्त हैं. पिछले सप्ताह प्रवीण की मां का निधन हो गया तो फराज न केवल अंतिम संस्कार में शामिल हुआ, बल्कि मुंडन भी कराया.

हरिद्वार अस्थि विसर्जन में भी साथ गया. दरअसल दोनों बचपन के मित्र हैं. प्रवीण के पिता सुखदेव ड्राइवर हैं, जबकि फराज के पिता बैंक मैनेजर हैं. चार साल पहले प्रवीण की मां की किडनी फेल हो गई तो फराज किडनी देने को भी तैयार हो गया, लेकिन मैच नहीं होने से डाक्टरों ने मना कर दिया. दोनों छठी से बी. टेक साथ पढ़े.फराज मुम्बई में बस गया और टीवी सीरियल में काम करने लगा, जबकि प्रवीण जोधपुर में ही रह रहा है.

दोनों परिवार हर सुख दुःख में साथ खड़े रहते हैं. होली, दीवाली और ईद भी साथ मनाते हैं. दोनों परिवार मन्दिर-मस्जिद भी साथ जाते हैं. यह दोनों परिवार साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल हैं. कुछ वर्षों पूर्व जोधपुर में हुई साम्प्रदायिक घटना के समय भी दोनों परिवारों के लोगों ने शान्ति के प्रयास भी किये थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -