मुस्लिम सहेली ने हिन्दू छात्रा के मुंह में ठूंस दिया मांस वाला पराठा, रोते हुए घर पहुंची पीड़िता और...
मुस्लिम सहेली ने हिन्दू छात्रा के मुंह में ठूंस दिया मांस वाला पराठा, रोते हुए घर पहुंची पीड़िता और...
Share:

रांची: झारखंड के जमशेदपुर के एक स्कूल में हिन्दू छात्रा को उसकी मुस्लिम सहेली द्वारा जबरन माँस खिलाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। माँस खिलाने वाली छात्रा ने पीड़ित छात्रा से कहा था कि वो इस बारे में किसी को भी न बताए। पीड़ित छात्रा के परिजनों ने घटना पर नाराजगी जाहिर की है। मामले को संज्ञान में लेकर स्कूल प्रशासन ने आरोपित छात्रा का नाम स्कूल से काट दिया है। वहीं, इस घटना के बाद पीड़िता के पिता ने भी अपनी बेटी को किसी और स्कूल में पढ़ाने का निर्णय लिया है। घटना शुक्रवार (7 जुलाई 2023) की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना जमशेदपुर के मानगो स्थित सिंबोसिस पब्लिक स्कूल की है। यहाँ शुक्रवार को हॉफ डे के बाद एक हिन्दू छात्रा रोते हुए अपने घर गई। छात्रा ने अपने पिता को बताया कि उसकी मुस्लिम सहेली ने जबरदस्ती मुँह दबा कर उसे पराठे में भरा माँस खिलाया है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पहले पीड़िता के परिवार वाले थाने गए और बाद में स्कूल गए। स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि वहाँ माँस और जंकफ़ूड लाने की इजाजत ही नहीं है। साथ ही कार्रवाई के रूप में आरोपित छात्रा का नाम स्कूल से काट दिया।

वहीं, पीड़िता की माँ ने बताया है कि स्कूल में पढ़ने लायक वातावरण न होने के कारण भी वो अपनी बेटी का नाम किसी और स्कूल में लिखवाने जा रही हैं। सभी के लिए स्कूल में समस्या बताते हुए लड़की की माँ ने बाकी हिन्दुओं से अनुरोध किया है कि वो अपनी बच्चों का नाम सिंबोसिस पब्लिक स्कूल में न लिखवाएँ। पीड़िता के अभिभावकों का इल्जाम है कि उनकी बच्ची से पहले भी कई अन्य छात्रों के साथ ऐसी घटना हो चुकी है, मगर वो इसे किसी को बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

आरोपित छात्रा के अब्बू कहीं विदेश में जॉब करते हैं। पूछताछ में उसने हिन्दू छात्रा को माँस खिलाने की बात स्वीकार की है। दोनों छात्राएँ क्लास 4 में पढ़ती हैं। हिन्दू छात्रा का स्कूल में यह पहला साल था, जबकि मुस्लिम छात्रा यहाँ पहली कक्षा से पढ़ रही है। इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि आरोपित छात्रा ने बताया है कि माँस जबरन नहीं खिलाया गया है। उन्होंने घटना को गलत बताते हुए दोबारा ऐसा न हो, इसका पूरा ध्यान रखे जाने का विश्वास दिया है।

'अपने पाप में जनता को भागीदार बनाना चाहती है कांग्रेस..', राहुल गांधी मामले को लेकर बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज

शिक्षक भर्ती के लिए ऐसा आदेश जारी कर घिरी नितीश सरकार! युवा नाराज़, बिहार में मच सकता है बवाल

'इतनी बारिश नहीं झेल सकती दिल्ली, यहाँ के सिस्टम का डिज़ाइन ही ऐसा नहीं..', मूसलाधार वर्षा के आगे सीएम केजरीवाल भी बेबस!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -