पंजाब में निकाय चुनाव के परिणाम हुए घोषित, कांग्रेस ने मारा चांस
पंजाब में  निकाय चुनाव के परिणाम हुए घोषित, कांग्रेस ने मारा चांस
Share:

पंजाब में बुधवार यानी आज निकाय चुनाव के नतीजों की घोषणा की जा रही है. कृषि कानूनों के विरुद्ध पंजाब की अगुवाई में जो कृषकों का आंदोलन चल रहा है, उसी की छाया में ये चुनाव हुए हैं. अभी तक जो नतीजे सामने आ चुके हैं, उनमें कांग्रेस को भारी बढ़त मिलती हुई नज़र आ रही है और राज्य के कई नगर निगमों, पंचायतों में कांग्रेस ने जीत भी प्राप्त कर ली है.

गुरदासपुर में कुल 29 वार्ड में कांग्रेस ने सभी में जीत प्राप्त की है और विरोधियों का पत्ता साफ़ होता हुआ नज़र आ रहे है. जंहा इस बात का पता चला है कि गुरदासपुर लोकसभा से BJP के सनी देओल सांसद हैं. कृषकों के आंदोलन के बीच पंजाब में उनका भारी विरोध हुआ है. गुरदासपुर के अतिरिक्त पठानकोट, भठिंडा, कपूरथला में भी कांग्रेस पार्टी अधिकतर वार्ड्स में जीतती नज़र आ रही है. पठानकोट में 50 में से 13, भठिंडा में 25 और कपूरथला में कांग्रेस ने एकतरफा तरीके से चुनाव जीत चुके है. खास बात ये रही है कि कई नगर निगमों में बीजेपी  या अकाली दल से बेहतर प्रदर्शन निर्दलीय उम्मीदवारों ने किया है. 

वर्ष 2017 में हुए निकाय चुनावों की जाए तो इस बार भी कांग्रेस ने अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा है और पूरी तरह से कब्जा जमाया है. 2017 में कांग्रेस ने पटियाला, अमृतसर और जालंधर नगर निगम पर कब्जा जमाया था. केंद्र गवर्नमेंट द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ शुरु हुए कृषक आंदोलन की नींव पंजाब में ही डली थी. यही वजह थी कि इस बार निकाय चुनावों पर हर किसी की नजर रही. पंजाब के इन निकाय चुनावों को किसान आंदोलन का लिटमेस टेस्ट बताया जाने लगा, जिसमें कांग्रेस पार्टी बाजी मारती दिख रही है.

शादी के बीच में समारोह छोड़कर भागा पति, दूल्हन के जोड़े में सजी युवती ने कर डाला ये काम

ओवाईओ कर रही है कम दूरी के गंतव्यों में 'रिवेंज ट्रैवल' का नेतृत्व

पुरुष पंडित नहीं बल्कि एक महिला पंडित ने कराई दीया मिर्जा की शादी, फैंस ने की खूब तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -