टाडा कोर्ट ने बनाया हेडली को 26-11 हमले में आरोपी
टाडा कोर्ट ने बनाया हेडली को 26-11 हमले में आरोपी
Share:

मुंबई: मुंबई हमले में कथित रुप से दाउद इब्राहिम की मदद करने वाले छोटा राजन के पकड़े जाने के बाद से ही सरकार देश के दुश्मनों की नकेल कसने में जुट गई है। मुंबई की टाडा कोर्ट ने 26-11 मामले मे डेविड कोलेमैन हेडली को आरोपी बना दिया है। कोर्ट ने अबु जुंदाल के खिलाफ भी आरोप तय किए है, मुंबई पुलिस ने हेडली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट की सुनवाई में शामिल करने के लिए टाडा अदालत के सामने एक आवेदन दिया था। इस संदर्भ में टाडा अदालत अमेरिकी न्याय विभाग को एक अनुरोध पत्र भेजेगा। 

अभियोजन पक्ष हेडली को इस मामले की सुनवाई में शामिल करना चाहता है। विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम ने यह दलील दिया है कि 2013 में अमेरिका में पकड़े जाने से पहले हेडली को आपराधिक साजिश के लिए भारतीय कानून के तहत भारत लाने की कोशिश भी नहीं की गई थी, हेडली पाकिस्तानी मूल में जन्मा है। उसका असली नाम दाउद सईद गिलानी है।

बाद में उसने अमेरिका की नागरिकता प्राप्त कर ली और नाम बदलकर हेडली रख लिया। इसी कारण उसका भारत आना-जाना आसान हो गया। हेडली 26 नवंबर को हुए आतंकी हमले की साजिश में शामिल था। उसी ने भारत में टुरिस्ट की तरह यात्रा कर सभी प्रमुख जगहों की तस्वीरें खींचकर लश्कर ए तयैबा को भेजी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -