कोरोना में वृद्धि के कारण दिसंबर-31 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
कोरोना में वृद्धि के कारण दिसंबर-31 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
Share:

कोरोनावायरस हमले ने भारत की शिक्षा के एक बड़े हिस्से को विभाजित कर दिया है और छात्रों, शिक्षकों और माता-पिता के जीवन को उलट दिया है। कोविद -19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। स्कूलों को पहले 23 नवंबर को फिर से खोलने का कार्यक्रम था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा- "मुंबई में # कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर निर्णय लिया गया है। स्कूल 23 अगस्त को फिर से नहीं खुलेंगे।" बीएमसी अधिकारियों ने कहा है कि शहर के माध्यम से महामारी की संभावित दूसरी लहर के मद्देनजर निर्णय लिया गया था। मुंबई ने गुरुवार को 924 नए मामले दर्ज किए, इसकी कुल संख्या 2,72,449 थी। यह शहर में इस सप्ताह की अब तक की सबसे अधिक दैनिक गिनती थी। गुरुवार तक रिपोर्ट किए गए 12 नए लोगों के साथ इसकी मृत्यु संख्या 10,624 हो गई है।

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की थी कि 23 नवंबर से 9 वीं और जूनियर कॉलेजों में कक्षा 9 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे। कोविड-19 स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा शहर-राज्य में सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने की घोषणा के बाद यह विकास होगा। 

पालतू कुत्ते की मौत से दुखी युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा - साथ में दफना देना

मौत से पहले ही सुशांत सिंह ने की थी इस फिल्म के लिए की थी बात

लव जिहाद को लेकर भाजपा पर भड़के गहलोत, कहा- ये समजाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -