पालतू कुत्ते की मौत से दुखी युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा - साथ में दफना देना

रायपुर: अक्सर इंसानों के जानवरों के साथ प्रेम के किस्से सुने और देखने को मिलते हैं। इस बीच, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पालतू कुत्ते की मौत से आहत होकर युवती के फांसी लगाकर कथित तौर पर ख़ुदकुशी करने की घटना सामने आई है। मरने से पहले युवती ने एक सुसाइड नोट भी लिखा कि, जिसमें कुत्ते के साथ ही उसे दफनाने का आग्रह  किया है। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है।
 
रायगढ़ जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के कोतरा रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोरखा गांव में पालतू कुत्ते की मौत से दुखी 21 वर्षीय प्रियांशु सिंह ने फांसी लगाकर कथित तौर पर ख़ुदकुशी कर ली। प्रियांशु स्थानीय महाविद्यालय में एम कॉम की स्टूडेंट थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस को बुधवार को युवती की ख़ुदकुशी की जानकारी मिली, तब गोरखा गांव के लिए पुलिस भेजी गई और शव को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, गोरखा गांव निवासी दिलीप सिंह ने करीब चार वर्ष पहले घर में एक कुत्ता पाला था। इस दौरान घर के लोगों को कुत्ते से लगाव हो गया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिलीप सिंह की पुत्री प्रियांशु कुत्ते की देखभाल करती थी और कुत्ता अधिकतर प्रियांशु के साथ ही रहता था। उन्होंने बताया कि तक़रीबन 12 दिनों तक बीमार रहने के बाद मंगलवार देर रात कुत्ते की मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि अपने पालतू कुत्ते की मौत से प्रियांशु काफी दुखी थी  बुधवार की सुबह जब घर के सदस्य कुत्ते के शव को दफनाने में लगे हुए थे, तब उन्होंने प्रियांशु को वहां नहीं देखा। बाद में जब परिवार वाले प्रियांशु के कमरे में पहुंचे, तब उन्होंने प्रियांशु की लाश को फांसी पर लटकते हुए पाया। वहीं घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि वह कुत्ते की मौत से दुखी है तथा उसने उसके (प्रियांशु) शव को कुत्ते के साथ दफनाने का अनुरोध किया है।

 25 अक्टूबर से अब तक रिलायंस ने बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी, जुटाए 47265 करोड़

इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि

48 दिनों के बाद आज पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है डीज़ल के हाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -