तीसरी लहर की आहट! मुंबई में मिले 532 नए केस
तीसरी लहर की आहट! मुंबई में मिले 532 नए केस
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण का कहर अभी थमा नहीं है, वहीं अब तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ती दिखाई दे रही है। जी दरअसल यह तीसरी लहर का कहर मुंबई में आने के बारे में कहा जा रहा है। जी दरअसल बीते बुधवार को मुंबई में 532 नए केस दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें कि यहाँ जुलाई के बाद नए मामलों में सबसे बड़ा इज़ाफा हुआ है। जी दरअसल इससे पहले 15 जुलाई को यहां कोरोना के 528 नए मरीज़ मिले थे।

वहीं पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना वायरस के 4,174 नए मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हो गई, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,97,872 हो गई और मृतकों की संख्या 1,37,962 हो गई। आपको बता दें कि मुंबई में केवल नए केस में इज़ाफ़ा नहीं देखा गया है, बल्कि यहां पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ गई है। यहाँ पॉजिटिविटी रेट अब 0.9 से 1.1% पर पहुंच गई है जबकि ये रेट अगस्त के तीसरे हफ्ते तक 0.5-0.7% के बीच थी। आपको बता दें कि मुंबई में अब पिछले 7 दिनों का औसत केस 434 हो गया है, जबकि 18 अगस्त को ये आंकड़ा सिर्फ 253 था।

यह आंकड़े यह इशारा कर रहे हैं कि मुंबई में तीसरी लहर का खतरा बढ़ गया है। आपको बता दें कि मुंबई में पिछले दो महीने के दौरान ही लोकल ट्रेनों को भी खोला गया है। इसी के साथ यहाँ कुछ स्कूल भी खुल गए हैं। हालाँकि अधिकारियों ने किसी भी नए प्रतिबंध को तुरंत वापस लाने से फिलहाल इनकार किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि वे स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों को लोगों को भीड़ लगाने से रोकने का निर्देश दिया है।

महबूबा मुफ़्ती के दिल में फिर धड़का तालिबान, लोग बोले- 'इनको भेजो अफ़ग़ानिस्तान'

सड़क हादसे में सपना चौधरी की मौत पर लोग दे रहे श्रद्धांजलि, जानिए पूरा मामला

शिव मंदिर में चमत्कार, गिरी आकाशीय बिजली तो फर्श पर बना त्रिशूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -