मुंबई पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही, 16 हजार से अधिक वाहनों को किया जब्त

मुंबई पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही, 16 हजार से अधिक वाहनों को किया जब्त

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई देश का ऐसा शहर है जहां सबसे ज्यादा कोरोनावयरस का संक्रमण फैल रहा हैं. वायरस पर काबू पाने के लिए अधिकारियों ने अब लॉकडाउन नियम लागू कर दिया है, और यहां तक कि वायरस के प्रसार को कम करने के लिए वाहनों के उपयोग को भी प्रतिबंधित कर दिया है. शहर की पुलिस ने रविवार को लॉकडाउन नियमों के उल्लघंन के लिए शहर के कुछ हिस्सों से 16291 वाहनों को जब्त किया है.

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई पुलिस ने नए नियम लागू किए हैं जो नागरिक अपने घर के 2 किलोमीटर के दायरे से बाहर जाते हैं उनके वाहनों को सीज कर दिया जाएगा और ऐसा ही हो रहा है. हालांकि, ऐसे लोगों के लिए कुछ छूट दी गई है जो यात्रा कार्यालय या चिकित्सा आपात स्थिति में यात्रा कर रहे हैं. मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए कहा कि 7,000 से अधिक नागरिकों ने 28 जून को गैर-आधिकारिक या गैर-चिकित्सा या गैर-आपातकालीन कारणों के लिए अपने वाहनों को निकालकर चरण-वार अनलॉकिंग रणनीति के नियमों का उल्लंघन किया है. इसमें करीब 7,000 वाहन हैं जो शहर के सभी 12 क्षेत्रों में सीज किए गए हैं.

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

इसके अलावा पुलिस ने यह पहली बार नहीं किया है, कि लॉकडाउन के नियमों को तोड़कर वाहनों को जब्त दिया गया है. जब मार्च में पहले लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, देशभर में पुलिस ने लॉकडाउन नियमों का उल्लघंन करने के लिए हजारों वाहनों को जब्त किया था. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वाहनों को उनके मालिकों को कब लौटाया जाएगा, लेकिन ज्यादातर मामलो में, मालिक द्वारा जुर्माना देने और लॉकडाउन नियमों में ढील दिए जाने के बाद वाहनों को वापस कर दिया गया है.

भारत में Hero Xtreme 160R हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

मात्र 69,422 की कीमत में भारत में लॉन्च हुई हौंडा की स्टाइलिश बाइक

ऑटो सेक्टर को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते है पीएम मोदी